नकली यूएस मुद्रा छापने में 5 गिरफ्तार
Advertisement

नकली यूएस मुद्रा छापने में 5 गिरफ्तार

पांच विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी के साथ ही दिल्ली पुलिस ने नकली अमेरिकी डॉलर, फर्जी पासपोर्ट, वीजा और आवासीय परमिट प्रिंट करने के रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया।

नई दिल्ली : पांच विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी के साथ ही दिल्ली पुलिस ने नकली अमेरिकी डॉलर, फर्जी पासपोर्ट, वीजा और आवासीय परमिट प्रिंट करने के रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया। पुलिस को उनके पास से बड़ी मात्रा में नकली मुद्रा और अन्य दस्तावेज मिले।

 

जीओ अजीसाफे, एस ओडिगी, ईओके एनवेयर, सी चेरोटिक तथा एजेके क्यारे को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पिछले साल भर से यह रैकेट चलाने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया गया। ये लोग अफ्रीकी देशों के फर्जी पासपोर्ट, फर्जी वाटर मार्क, फर्जी भारतीय वीजा, फर्जी आवासीय परमिट, फर्जी टिकट तथा मुहरें प्रिंट करते थे। ये नाईजीरिया, केन्या और घाना के निवासी हैं।

 

पुलिस उपायुक्त (अपराध एवं रेलवे) अशोक चांद ने कहा, ‘100 अंक के 22000 फर्जी अमेरिकी डॉलर, लिजोथो, घाना और बोत्सवाना के 120 फर्जी पासपोर्ट तथा अन्य देशों के 35 फर्जी पासपोर्ट, भारतीय और विदेशी आव्रजन अधिकारियों के 61 फर्जी टिकट, मुहर, प्रिटिंग सेट तथा अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए।’ (एजेंसी)

Trending news