मध्‍य प्रदेश में रिश्वत के बिना कोई काम नहीं: कमलनाथ

केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में हर स्तर पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है और राज्य की गरीब से लेकर अमीर सभी जनता इससे परेशान है।

इंदौर : केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में हर स्तर पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है और राज्य की गरीब से लेकर अमीर सभी जनता इससे परेशान है। आलम यह है कि कोई भी काम बिना रिश्वत के नहीं होता। राज्य के दौरे पर पहुंचे कमलनाथ ने मंगलवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार विकास के दावे करती है, मगर हकीकत तो यहां की जनता ही जानती है और जनता आगामी चुनाव में इस सरकार को उखाड़ फेंकेगी।
उन्होंने आगे कहा कि राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार से किसान, नौजवान, कारोबारी सभी परेशान है। हाल यह है कि इंदिरा आवास या अन्य योजना का लाभ पाना हो तो इसके लिए रिश्वत देनी पड़ती है। इस सरकार के कार्यकाल में गरीब से लेकर किसान तक शोषण से नहीं बच पाए हैं।
कमलनाथ ने राज्य में निवेशकों के निवेश में रुचि न लेने का उल्लेख करते हुए कहा कि कोई भी निवेशक राज्य में निवेश करने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि यहां हर तरफ भ्रष्टाचार है और माफिया का बोलबाला है। आर्थिक निवेश न होने से रोजगार के अवसर नहीं बन रहे हैं और बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.