उत्तराखंड के पुनर्निर्माण के लिए बनेगी नई एजेंसी : बहुगुणा

पिछले महीने की बाढ़ से तबाह उत्तराखंड के पुनर्निर्माण के लिए उपायों की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सोमवार को कहा कि इस कार्य को पूरा करने के लिए एक नई एजेंसी गठित की जाएगी।

देहरादून: पिछले महीने की बाढ़ से तबाह उत्तराखंड के पुनर्निर्माण के लिए उपायों की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सोमवार को कहा कि इस कार्य को पूरा करने के लिए एक नई एजेंसी गठित की जाएगी। एक संवाददाता सम्मेलन में बहुगुणा ने कहा कि राज्य के विकास और योजना बनाने के लिए उत्तराखंड पुनर्वास और पुनर्निर्माण प्राधिकरण बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित या सड़कें बहने से संपर्कहीन हुए गांवों में सरकार एक माह तक राशन की आपूर्ति करेगी। उन्होंने आपदा के दौरान लगातार संपर्क में रहने और हर संभव मदद उपलब्ध कराने का वादा करने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया।
दूसरी तरफ उत्तराखंड के बाढ़ से तबाह क्षेत्रों से 200 से अधित तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों को बचाया गया जहां 680 लोग अभी भी फंसे हुए हैं जबकि मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने घोषणा की कि राहत और बचाव कार्य की देखरेख करने के लिए एक वैधानिक संस्था का गठन किया जाएगा।
आपदा में मारे गए लोगों की विरोधाभासी संख्या सामने आने के बीच मुख्यमंत्री ने मरने वालों की संख्या का अटकल लगाने से इनकार कर दिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.