शोपियां प्रदर्शन : झड़प में 12 लोग घायल, यासीन हिरासत में
Advertisement

शोपियां प्रदर्शन : झड़प में 12 लोग घायल, यासीन हिरासत में

कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ की गोलीबारी में युवकों के मारे जाने के खिलाफ आज गंदेरबल, बांदीपुरा, श्रीनगर और बारामुला जिलों में प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाबलों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प में कम से कम 12 व्यक्ति घायल हो गए।

श्रीनगर : कश्मीर के शोपियां में हाल ही में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की गोलीबारी में युवकों के मारे जाने के खिलाफ आज गंदेरबल, बांदीपुरा, श्रीनगर और बारामुला जिलों में प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाबलों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प में कम से कम 12 व्यक्ति घायल हो गए जबकि प्रशासन ने वरिष्ठ अलगाववादी नेता मोहमद यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया गया। घायलों में 10 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बांदीपुरा, गंदेरबल, श्रीनगर और बारामुला जिलों में विभिन्न स्थानों पर पथराव की कुछ घटनाएं हुयीं। उन्होंने कहा कि स्थिति से निपटते हुए पुलिस ने अधिकतम संयम का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि 10 सुरक्षाकर्मी सहित 12 लोग घायल हुए हैं।
पुलिस ने बताया कि यहां से 25 किलोमीटर दूर गंदेरबल जिले के बारसू इलाके में प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प में दो युवक घायल हो गए। घायलों को एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डाक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बतायी है।
पुलिस ने बताया कि शोपियां में सात सितंबर एवं 11 सितंबर की घटनाओं में पांच युवकों के मारे जाने के खिलाफ कुपवाड़ा के अबू गुजर, जामिया मस्जिद और सराफ कदाल में तथा उत्तरी कश्मीर के बारामूला में प्रदर्शन हुए। पुलिस ने शोपियां की घटना के विरोध में यहां लालचौक पर अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठने जा रहे जेकेएलएफ अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक को ऐसा नहीं करने दिया। मलिक को उनके दस समर्थकों के साथ हिरासत में ले लिया गया। (एजेंसी)

Trending news