सज्जन के बरी होने पर नाराज सिखों का प्रदर्शन

वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगे के एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बरी किए जाने से नाराज सिखों ने बुधवार को तिलक नगर पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली : वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगे के एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बरी किए जाने से नाराज सिखों ने बुधवार को तिलक नगर पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने कांग्रेस नेता पर दंगों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन्हें कड़ी सजा देने की मांग की। पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हुए प्रदर्शनकारियों के हाथों में `1984 के दंगा पीड़ितों को न्याय दो` और `सिखों का नरसंहार करने वालों को फांसी पर लटकाओ` जैसे नारे लिखी तख्तियां थीं।
प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस व सज्जन कुमार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने उत्तरी दिल्ली में एक नवंबर, 1984 को गुरुद्वारे में पनाह ले रखे तीन लोगों की हत्या करने वाली भीड़ को उकसाने के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर सहित दंगे में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की।
गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को सज्जन कुमार को 31 अक्टूबर, 1984 को देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी की हुई हत्या के बाद सिखों के खिलाफ भड़के दंगे के दौरान दिल्ली कैंट इलाके में पांच लोगों की हत्या के मामले में बरी कर दिया था। इससे पहले 10 अप्रैल को दिल्ली की एक अदालत ने टाइटलर के खिलाफ मामला दोबारा खोलने के आदेश दिए थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.