सरकारी अधिकारी के घर मिली 42 करोड़ की संपत्ति

मध्य प्रदेश में काली कमाई का एक और धनकुबेर धरा गया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक और सरकारी अधिकारी की काली कमाई का खुलासा हुआ है। उज्जैन के मुख्य वन संरक्षक बी.के. सिंह के यहां लोकायुक्त पुलिस द्वारा दी गई दबिश में शुरुआती दौर में 42 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार की सुबह उज्जैन के मुख्य वन संरक्षक सिंह के उज्जैन व भोपाल स्थित आवास पर एक साथ दबिश दी। इन दोनों स्थानों पर हुई कार्यवाही में 42 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज लोकायुक्त के हाथ लगे हैं।
उज्जैन में छापेमारी की कार्यवाही पुलिस अधीक्षक अरुण मिश्रा व भोपाल में उपाधीक्षक ओ.पी. सागोरिया के नेतृत्व में चल रही है। दोनों ही स्थानों पर पुलिस को चौंकाने वाले दस्तावेज हाथ लग रहे हैं।
भोपाल में चल रही कार्यवाही का नेतृत्व कर रहे सागोरिया ने बताया कि सिंह ने मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर जमीन खरीदी है। उनके मैरिज गार्डन हैं, उन्होंने होटल में निवेश किया है, और उनके पेट्रोल पंप हैं। इनके पास 400 एकड़ से अधिक जमीन है।
लोकायुक्त को अपनी कार्यवाही में सोने के आभूषण व नकदी भी मिली है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत यह कार्यवाही की गई है। सिंह के खिलाफ लोकायुक्त को लगातार शिकायतें मिल रही थीं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.