बॉलीवुड के 100 साल का शिकागो में मनेगा जश्न
Advertisement

बॉलीवुड के 100 साल का शिकागो में मनेगा जश्न

अमेरिका में बॉलीवुड की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाते हुए भारतीय सिनेमा के सौ पूरे होने के उपलक्ष्य में इस वर्ष के अंत में शिकागो में एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

वाशिंगटन : अमेरिका में बॉलीवुड की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाते हुए भारतीय सिनेमा के सौ पूरे होने के उपलक्ष्य में इस वर्ष के अंत में शिकागो में एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
इलिनॉयस राज्य पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजित यह तीन दिवसीय कार्यक्रम इस वर्ष 30 अगस्त से शुरू होगा। भारतीय सिनेमा के गौरवशाली इतिहास की याद में आयोजित इस कार्यक्रम में कटरीना कैफ सहित बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां प्रदर्शन करेंगी।

शिकागो में इस सप्ताहांत हुए लॉन्च समारोह में कार्यक्रम के मुख्य आयोजकों में से एक मॉन्टी सैयद ने कहा, ‘‘भारतीय फिल्म उद्योग को इस मुकाम तक लाने में योगदान देने वाले फिल्मी हस्तियों का इस समारोह में शामिल होना हमारे लिए सचमुच बेहद सम्मान की बात है।’’ इस समारोह के दौरान मॉडल एवं अभिनेत्री युक्ता मुखी के साथ कई मशहूर हस्तियां भी मौजूद थी। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के गृहनगर शिकागो में भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। (एजेंसी)

Trending news