Best Mutual Fund: धमाकेदार रिटर्न दे रहे हैं ये Mid Cap Mutual Funds, पैसा लगाने वाला मालामाल!
Advertisement

Best Mutual Fund: धमाकेदार रिटर्न दे रहे हैं ये Mid Cap Mutual Funds, पैसा लगाने वाला मालामाल!

Top Mutual Fund: निवेशकों को किसी फंड के पिछले प्रदर्शन को निवेश का आधार नहीं बनाना चाहिए. इसके बजाय, उन्हें लंबी अवधि के ट्रैक रिकॉर्ड जैसे बुनियादी सिद्धांतों को देखना चाहिए और एक वित्तीय सलाहकार से भी सलाह लेनी चाहिए. आज हम ऐसे ही कुछ टॉप मिड-कैप फंड के बारे में आपको बताने वाले हैं.

इंवेस्टमेंट

Mid Cap Mutual Funds: इंवेस्टमेंट के लिए म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) का सहारा भी लिया जा सकता है. वहीं मिड-कैप फंड उच्च रिटर्न चाहने वाले निवेशकों के पोर्टफोलियो के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में उभरे हैं. कई मिड कैप फंडों ने पिछले तीन वर्षों में जोरदार प्रदर्शन किया है और 20% से अधिक का रिटर्न दिया है. विशेषज्ञों के अनुसार, मिड-कैप सेगमेंट में लार्ज-कैप कंपनियों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है. इसलिए, लंबे समय में बेहतर रिटर्न के लिए मिड कैप फंड में निवेश मददगार हो सकता है.

मिड कैप फंड

हालांकि, निवेशकों को किसी फंड के पिछले प्रदर्शन को निवेश का आधार नहीं बनाना चाहिए. इसके बजाय, उन्हें लंबी अवधि के ट्रैक रिकॉर्ड जैसे बुनियादी सिद्धांतों को देखना चाहिए और एक वित्तीय सलाहकार से भी सलाह लेनी चाहिए. आज हम ऐसे ही कुछ टॉप मिड-कैप फंड के बारे में आपको बताने वाले हैं.

Union Midcap Fund
यूनियन मिडकैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने मार्च 2020 में लॉन्च होने के बाद से 52.12% का रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने 50.18% का रिटर्न दिया है. यह स्कीम S&P BSE 150 मिडकैप टोटल रिटर्न इंडेक्स को ट्रैक करती है.

Mirae Asset Midcap Fund
Mirae Asset Midcap Fund के डायरेक्ट प्लान ने लॉन्च के बाद से 28.96% का रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने 23.86% का रिटर्न दिया है. यह स्कीम निफ्टी मिडकैप 150 टोटल रिटर्न इंडेक्स को ट्रैक करती है.

Sundaram Mid Cap Fund
सुंदरम मिड कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने लॉन्च के बाद से 16.93% का रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने 50.18% का रिटर्न दिया है. यह स्कीम निफ्टी मिडकैप 150 टोटल रिटर्न इंडेक्स को ट्रैक करती है.

Motilal Oswal Midcap Fund
मोतीलाल ओसवाल मिडकैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने लॉन्च के बाद से 22.64% का रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने 21.14% का रिटर्न दिया है. यह स्कीम निफ्टी मिडकैप 150 टोटल रिटर्न इंडेक्स को ट्रैक करती है.

Edelweiss Mid Cap Fund
एडलवाइस मिड कैप फंड के डायरेक्ट प्लान ने लॉन्च के बाद से 21.13% का रिटर्न दिया है जबकि रेगुलर प्लान ने 12.05% का रिटर्न दिया है. यह स्कीम निफ्टी मिडकैप 150 टोटल रिटर्न इंडेक्स को ट्रैक करती है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news