Gold Price Today: सोने-चांदी में फ‍िर से तेजी, ग‍िरावट के बाद उबरा सोना; आज ये रहा 10 ग्राम का रेट
Advertisement

Gold Price Today: सोने-चांदी में फ‍िर से तेजी, ग‍िरावट के बाद उबरा सोना; आज ये रहा 10 ग्राम का रेट

Gold Silver Price: एक्‍सपर्ट के अनुसार इस द‍िवाली पर सोना चढ़कर 65,000 रुपये के लेवल पर पहुंच सकता है. इसी तरह चांदी का रेट 80,000 रुपये के करीब पहुंचने की उम्‍मीद है. बुधवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में ही सोने-चांदी के रेट में तेजी देखी गई.

Gold Price Today: सोने-चांदी में फ‍िर से तेजी, ग‍िरावट के बाद उबरा सोना; आज ये रहा 10 ग्राम का रेट

Gold Price 31st May: सोने और चांदी की कीमत में प‍िछले कुछ द‍िन से चल रही ग‍िरावट के बाद आज दोनों कीमती धातुओं के रेट में तेजी देखी जा रही है. बुधवार को मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में ग‍िरावट का रुख देखा गया. सोना चढ़कर एक बार फ‍िर से 60,000 रुपये के पार चला गया है. इसी तरह चांदी भी 72,000 रुपये के लेवल पर पहुंचने वाली है. अगर आपको भी हाल फ‍िलहाल में सोने या चांदी की ज्‍वैलरी खरीदनी है तो सही तरह से रेट चेक करने के बाद ही भुगतान करें.

दोनों धातुओं में फ‍िर से तेजी की उम्‍मीद

प‍िछले काफी समय से सोने-चांदी के रेट में चल रही ग‍िरावट के बीच जानकारों का अनुमान है क‍ि दोनों धातुओं में एक बार फ‍िर से तेजी आ सकती है. एक्‍सपर्ट के अनुसार इस द‍िवाली पर सोना चढ़कर 65,000 रुपये के लेवल पर पहुंच सकता है. इसी तरह चांदी का रेट 80,000 रुपये के करीब पहुंचने की उम्‍मीद है. बुधवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में ही सोने-चांदी के रेट में तेजी देखी गई. आइए जानते हैं आज का रेट-

MCX पर सोने-चांदी में म‍िला-जुला रुख
बुधवार सुबह मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने-चांदी के रेट में तेजी देखी गई. लेक‍िन उसके बाद सोना लाल न‍िशान के साथ ट्रेंड करने लगा. MCX पर बुधवार को सोना 60 रुपये की ग‍िरावट के साथ 59938 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 372 रुपये की तेजी के साथ 71415 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड कर रही है. इससे पहले मंगलवार को एमसीएक्‍स पर सोना 59998 रुपये और चांदी 71043 रुपये प्रति क‍िलो पर बंद हुई थी.

सर्राफा बाजार में आई तेजी
सर्राफा बाजार के रेट की आध‍िकार‍िक वेबसाइट https://ibjarates.com के अनुसार बुधवार को सोना और चांदी दोनों में ही तेजी द‍िखाई दी. सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 33 रुपये की मामूली तेजी के साथ 60435 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी करीब 200 रुपये की तेजी के साथ 71076 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई. प‍िछले द‍िनों सोने का रेट 60000 रुपये के नीचे पहुंचने पर बाजार में खरीदार बढ़ गए. मंगलवार को चांदी भी 70861 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर चल रही है.

Trending news