Gold Price: सोने में आई दमदार तेजी, चांदी में भी दिखा उछाल, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट
Advertisement

Gold Price: सोने में आई दमदार तेजी, चांदी में भी दिखा उछाल, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Silver Price: इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है. चांदी की कीमतों में 500 रुपये की तेजी आई है. जिसके कारण चांदी के दाम 72 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार बने हुए हैं. चांदी की कीमत भी 500 रुपये की तेजी के साथ 72,750 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

Gold Price: सोने में आई दमदार तेजी, चांदी में भी दिखा उछाल, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold and Silver: सोने और चांदी के दाम में एक बार फिर से तेजी देखने को मिली है. सोना एक बार फिर से 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार जा चुका है तो वहीं चांदी के दाम भी 72 हजार रुपये प्रति किलोग्राम बने हुए हैं. वहीं अब सोना और चांदी एक बार फिर से महंगे हो गए हैं. विदेशी बाजारों में मजबूती के रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में उछाल देखने को मिला.

सोने की कीमत

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने जानकारी देते हुए बताया कि सोने का भाव एक बार फिर से बढ़ गया है और इस बार सोने के दाम में 400 रुपये से भी ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. सोने के भाव में 455 रुपये का उछाल देखने को मिला है, जिसके कारण सोना 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार जा चुका है. इस उछाल के साथ सोना 60,400 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 59,945 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

चांदी की कीमत
इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है. चांदी की कीमतों में 500 रुपये की तेजी आई है. जिसके कारण चांदी के दाम 72 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार बने हुए हैं. चांदी की कीमत भी 500 रुपये की तेजी के साथ 72,750 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

विदेशी बाजार
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमत 455 रुपये की तेजी के साथ 60,400 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई.’’ विदेशी बाजारों में सोना लाभ के साथ 1,958 डॉलर प्रति औंस हो गया, चांदी भी तेजी के साथ 23.23 डॉलर प्रति औंस हो गई.

जरूर पढ़ें:                                                                

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news