LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी ने लॉन्च की धांसू पॉलिसी, बेनिफिट्स देख तुरंत करेंगे निवेश, ये रही डिटेल्स
topStories1hindi1464163

LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी ने लॉन्च की धांसू पॉलिसी, बेनिफिट्स देख तुरंत करेंगे निवेश, ये रही डिटेल्स

LIC Dhan Sanchay Plan: एलआईसी ने अपने ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए जबरदस्त प्लान लॉन्च किया है, जिसमें पॉलिसीधारक को कई शानदार फायदे मिले रहे हैं. आइये जानते हैं इस पॉलिसी की डिटेल्स.

LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी ने लॉन्च की धांसू पॉलिसी, बेनिफिट्स देख तुरंत करेंगे निवेश, ये रही डिटेल्स

LIC Dhan Sanchay Saving Plan Launch: एलआईसी में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है. LIC समय-समय पर ग्राहकों के लिए शानदार योजनाएं पेश करता रहता है. लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने धन संचय (LIC Dhan Sanchay Saving Plan) नाम से एक नई बीमा पॉलिसी लॉन्च की है. LIC Dhan Sanchay Policy के तहत पॉलिसीधारक के मृत्यु होने पर पॉलिसी के अवधि के दौरान परिवार को आर्थिक सहायता भी मिलेगी.

जानिए क्या है धन संचय प्लान?

एलआईसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, इस खास पॉलिसी में प्लान की मेच्योरिटी की तारीख के बाद भुगतान के दौरान गारंटीड बेनेफिट्स दिए जाएंगे. इसमें गारंटीड टर्मिनल बेनिफिट्स का भी भुगतान किया जाएगा. इसमें लोन लेन की भी सुविधा मिलती है. इसमें आप राइडर्स भी खरीद सकते हैं. यह प्लान 5 साल से लेकर अधिकतम 15 साल के लिए है जिसमें निश्चित इनकम बेनिफिट्स मिलता है. इतना ही नहीं, इसमें इनकम बेनिफिट्स में बढ़ोतरी, सिंगल प्रीमियम लेवल इनकम बेनिफिट्स और सिंगल प्लान की भी सुविधा दी जाएगी. 

LIC ने दिए चार ऑप्शन 

एलआईसी ने इस प्लान के तहत चार ऑप्शन लॉन्च किए हैं. इसमें प्लान A और B के तहत मृत्यु पर 3,30,000 रुपये का सम एश्योर्ड कवर मिलेगा. साथ ही प्लान C के तहत 2,50,000 रुपये का न्यूनतम सम-एश्योर्ड कवर और प्लान D में मृत्यु पर  22,00,000 रुपये का सम-एश्योर्ड कवर मिलेगा. इन प्लान के लिए अधिकतम प्रीमियम की लिमिट तय नहीं की गई है. यानी आप इसमें कितना भी निवेश कर सकते है.

क्या है पात्रता?

- एलआईसी धन संचय योजना की पॉलिसी लेने के लिए ग्राहक की न्यूनतम एज 3 साल पूरा होना चाहिए.
- जबकि ऑप्शन ए और ऑप्शन बी के लिए 50 वर्ष पूरा होना चाहिए.
- ऑप्शन सी के लिए 65 साल और ऑप्शन डी के लिए अधिकतम 40 वर्ष उम्र होनी चाहिए.
- यानी इसमें 3 साल से 40 साल की उम्र वाले निवेश कर सकते हैं.

कहां से खरीदें प्लान?

अगर आप भी एलआईसी धन संचय पॉलिसी खरीदना चाहते हैं तो एजेंटों / अन्य मध्यस्थों के माध्यम से ऑफलाइन और www.licindia.in वेबसाइट पर जाकर सीधे ऑनलाइन दोनों ही तरीके से खरीदा सकते हैं. यहां आपको सारी जानकारी मिल जाएगी.

Trending news