Multibagger Share: गुपचुप तरीके से काम करती है TATA की यह कंपनी, न‍िवेशकों के 2 साल में एक लाख के हुए 14 लाख
topStories1hindi1461309

Multibagger Share: गुपचुप तरीके से काम करती है TATA की यह कंपनी, न‍िवेशकों के 2 साल में एक लाख के हुए 14 लाख

Share Market Tips: आमतौर पर टाटा ग्रुप की कंपन‍ियों के नाम के आगे टाटा लगा रहता है. लेक‍िन टाटा ग्रुप की कुछ कंपन‍ियां ऐसी भी हैं, ज‍िनके नाम के आगे टाटा नहीं लगा हुआ.

Multibagger Share: गुपचुप तरीके से काम करती है TATA की यह कंपनी, न‍िवेशकों के 2 साल में एक लाख के हुए 14 लाख

automotive stampings assemblies ltd: टाटा यानी लोगों का भरोसा. यह भरोसा टाटा ग्रुप की कंपन‍ियों में न‍िवेश को लेकर हो या फ‍िर टाटा से जुड़े प्रोडक्‍ट लेने में. आमतौर पर टाटा ग्रुप की कंपन‍ियों के नाम के आगे टाटा लगा रहता है. लेक‍िन टाटा ग्रुप की कुछ कंपन‍ियां ऐसी भी हैं, ज‍िनके नाम के आगे टाटा नहीं लगा हुआ. लेक‍िन ये कंपन‍ियां भी न‍िवेशकों को अच्‍छा र‍िटर्न दे रही हैं. नाम के साथ टाटा नहीं जुड़े होने पर लोग आमतौर पर इस तरह की कंपन‍ियों की तरफ ध्‍यान नहीं देते.

1400 प्रत‍िशत का र‍िटर्न
1 जनवरी 2021 को टाटा ग्रुप की कंपनी 'ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग और असेंबली' (Automotive Stampings & Assemblies Ltd) के शेयर की कीमत 26.70 रुपये थी. लेक‍िन सोमवार के कारोबारी सत्र में यह शेयर 394 रुपये पर कारोबार कर रहा है. जनवरी 2021 में इस शेयर में न‍िवेश करने वाले न‍िवेशकों के पैसा अब 14 गुने से भी ज्‍यादा हो गए हैं. टाटा की इस कंपनी के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है. टाटा की इस कंपनी ने दो साल से भी कम के समय में 1400 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है.

1 लाख के बढ़कर हो गए 14 लाख
1 जनवरी 2021 को ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग और असेंबली कंपनी का शेयर 26.70 रुपये पर था. सोमवार (28 नवंबर 2022) के कारोबारी सत्र में यह शेयर 2 प्रत‍िशत की तेजी के साथ 394 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इस तरह दो साल से भी कम के समय में न‍िवेशकों को 14 गुने से भी ज्‍यादा का र‍िटर्न म‍िल गया है. एक साल पहले 1 द‍िसंबर के करीब यह शेयर 225 रुपये का था. वहां से भी इसमें करीब 75 प्रत‍िशत की तेजी आ चुकी है.

कंपनी का प्रोफाइल
'ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग और असेंबली' टाटा मोटर्स के लिए शीट मेटल स्टैम्पिंग, वेल्डेड असेंबली और पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल्स के लिए मॉड्यूल तैयार करती है. इसके अलावा द‍िग्‍गज वाहन न‍िर्माता कंपन‍ियों जैसे जेसीबी, टाटा हिताची, एमजी मोटर्स, जनरल मोटर्स इंडिया, फिएट इंडिया, पियाजियो वाहन आद‍ि को अपने प्रोडक्‍ट की ब‍िक्री करती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news