लाटरी में जीते 12 करोड़ पर मिलेंगे कितने पैसे इस मजदूर को?

किस्मत अच्छी अब तक तो नहीं थी इस खेतिहर मजदूर को तभी मजदूरी करके पेट पालना पड़ रहा था. पर अब अच्छे दिन शुरू हो गए हैं इस मजदूर की ज़िंदगी के.. लेकिन एक गरीब और अनपढ़ मजदूर को क्या लाटरी के पैसे पूरे मिलेंगे?  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2020, 03:37 AM IST
    • केरल के रहने वाले हैं पेरुन्नन राजन
    • क्रिसमस पर खुली राजन की लाटरी
    • अब तक नहीं मिला है पैसा
    • चुकाएंगे लोन बैंक का
लाटरी में जीते 12 करोड़ पर मिलेंगे कितने पैसे इस मजदूर को?

नई दिल्ली. किस्मत तो अच्छी हो गई है इन सज्जन की जो कि अब तक एक खेतिहर मजदूर थे. लेकिन अब इनको खेतों में मजदूरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पर अशिक्षा और निर्धनता के शिकार इन सज्जन को जीती गई12 करोड़ की लॉटरी में से कितना पैसा मिलेगा, ये सवाल बहुत महत्वपूर्ण है. 

केरल के रहने वाले हैं पेरुन्नन राजन 

ये सज्जन हैं केरल में कुन्नूर के रहने वाले श्री राजन जिन्हें लाटरी जीतने के बाद अपने खाते में पैसा आने का इंतज़ार है.  58 साल के पेरुन्नन राजन खेतों में मज़दूरी करते थे और एक दिन उनके जीवन में चमत्कार हो गया. उन्होंने खरीदा केरल सरकार की लॉटरी स्कीम का टिकट और क्रिसमस का गिफ्ट इनको सांता क्लाज़ ने दे दिया. 

क्रिसमस पर खुली राजन की लाटरी 

पेरू राजन की लाटरी खुली क्रिसमस के मौके पर.  इस लाटरी में उन्होंने 12 करोड़ रुपए जीते. टैक्स कटने के बाद अब उनको मिलने वाले हैं 7.20 करोड़ रुपए. 

अब तक नहीं मिला है पैसा

लेकिन जब उनसे पूछा गया कि पैसे मिल गए? तो चिंतित आवाज़ में उन्होंने कहा - ''मुझे अभी तक पैसा नहीं मिला है. बैंक ने भी अभी तक मुझे नहीं बताया है कि पैसा कब तक आएगा.'' जब मामला सौ दो सौ या हज़ार दो हज़ार का हो तो कोई बात नहीं, पर मामला हो पूरे सात करोड़ 20 लाख रुपए का तो चिंता तो बनती है. 

चुकाएंगे लोन बैंक का 

इतनी बड़ी लाटरी जीतने से रोमांचित राजन का कहना है कि इस पैसे से वे एक बैंक का पाँच लाख का बकाया लोन चुकाएंगे. और ऐसा ही एक और लोन बचा है, इन दोनों को सबसे पहले चुकाना चाहते हैं राजन. 

ये भी पढ़ें. प्रेम दिवस पर छात्राओं की आदर्श प्रतिज्ञा

ट्रेंडिंग न्यूज़