दिल्ली हिंसाः अफसोस- प्रदर्शन के नाम पर 'आतंकियों' ने 20 लोगों का खून बहा दिया

पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा पर काबू पाने की कोशिशें तेज हो गई हैं. एनएसए अजित डोभाल के हाथ में इसकी कमान सौंपी गई है. डोभाल ने देर रात नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. डोभाल पुलिस अधिकारियों के साथ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. हिंसा के चलते दिल्ली से लगे बॉर्डर सील कर दिए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2020, 02:22 PM IST
दिल्ली हिंसाः अफसोस- प्रदर्शन के नाम पर 'आतंकियों' ने 20 लोगों का खून बहा दिया

नई दिल्लीः CAA के विरोध में दिल्ली में जारी हिंसा बहुत खून बहा रही है. ताजा आए आंकड़ों के अनुसार बुधवार को हिंसा में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है.  गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) हॉस्पिटल के अफसरों ने बताया कि आज पांच शव और लाए गए हैं. कल तक यह आंकड़ा 13 पहुंचा था. इस हिंसा करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं.

पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है. बुधवार सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने घायल आईपीएस अफसर अमित शर्मा के परिजनों से बात की.

दिल्ली से लगे बॉर्डर सील
पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा पर काबू पाने की कोशिशें तेज हो गई हैं. एनएसए अजित डोभाल के हाथ में इसकी कमान सौंपी गई है. डोभाल ने देर रात नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. डोभाल पुलिस अधिकारियों के साथ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. हिंसा के चलते दिल्ली से लगे बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पूर्वोत्तर दिल्ली में सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

बुरके की आड़ में पत्थरबाजी करने वाली इन दंगाईयों को देखिए

आज बिगड़े हालात का चौथा दिन
पुलिस को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. पूर्वोत्तर दिल्ली में 23 फरवरी से CAA को लेकर हिंसात्मक प्रदर्शन का दौरा शुरू हुआ था. इसके बाद यह 25 25 फरवरी मंगलवार तक जारी रहा. मंगलवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के कई इलाकों में पथराव हुआ, आगजनी की गई और हिंसक झड़प भी हुई. उपद्रवियों ने गोकुलपुरी में टायर मार्केट जला दिया था.

इसके कारण कई दुकानें जल कर खाक हो गई थीं.  हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था. 

दिल्ली हिंसा: दंगाईयों को सबक सिखाने सीलमपुर पहुंचे NSA अजीत डोभाल

सीएम के घर के बाहर प्रदर्शन
जामिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों ने देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया. छात्रों ने केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इन छात्रों की मांग थी कि सीएम केजरीवाल नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करें.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़