बिहार के मुख्यमंत्री ने की बड़ी राहत पैकेज की घोषणा

कोरोना वायरस को लेकर पुरा देश एकजुट हो चुका है. यह महामारी रूकने का नाम नहीं ले रही है लेकिन इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने बिहार के लोगों के लिए बड़ा एलान किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2020, 07:13 PM IST
    • नीतिश कुमार ने राज्य में की राहत पैकेज की घोषणा
    • 31 मार्च तक बिहार लॉकडाउन
    • सरकार ने लोगों से की घर पर रहने की अपील
बिहार के मुख्यमंत्री ने की बड़ी राहत पैकेज की घोषणा

पटना: बिहार में कोरोना के दो पॉजिटिव केस पाए गए थे जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. और दूसरे शख्स का इलाज चल रहा है. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगा दिया है. यह लॉकडाउन पूरे राज्य में 31 मार्च तक के लिए लागू किया गया है.

लेकिन इसी बीच गरीब तबके के लिए बिहार के सीएम नीतिश कुमार ने राहत पैकेज की भी घोषणा की है. सभी कार्डधारकों को एक महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा. साथ ही वृद्धावस्था पेंशनधारियों को तीन महीने की अग्रिम पेंशन देने का फैसला बिहार सरकार ने किया है. इसके साथ ही लॉकडाउन इलाकों के परिवारों को एक-एक हजार की सहायता राशि देना का फैसला भी सरकार ने किया है.

LIC ने प्रीमियमधारकों को घर पर रहने को कहा, भूगतान की तारीख आगे बढ़ाई

वहीं, सहायता राशि सीधे लाभुकों के खाते में भेजी जाएगी. साथ ही एक से कक्षा बारह तक के छात्र-छात्राओं को 31 मार्च तक वजीफे की राशि दी जाएगी. जिसे नीतिश कुमार ने ट्वीट कर के बताया है.

वहीं, कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों एक महीने का मूल वेतन प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वो सरकार के निर्देशों का पालन करें. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर मिलकर की विजय पाएंगे.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़