लॉ स्टूडेंट्स के लिए नौकरी का मौका, बिहार लोक सेवा आयोग ने मांगे हैं आवेदन

अगर आपने कानून की पढ़ाई की है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2020, 05:14 AM IST
    • बिहार लोक सेवा आयोग में नौकरी का मौका
    • लॉ के छात्र करें अप्लाई
    • असैनिक न्यायाधीश के पदों पर निकली भर्तियां
लॉ स्टूडेंट्स के लिए नौकरी का मौका, बिहार लोक सेवा आयोग ने मांगे हैं आवेदन

पटना: बिहार लोकसेवा आयोग ने असैनिक न्यायधीश के 221 पदों पर आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने की लास्ट डेट 13 अप्रैल 2020 रखी गई है. योग्य व इच्छुक अभ्यार्थी अंतिम तिथि से पहले इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई
इन पदों के लिए आवेदन केवल कानून विषय में पढ़ाई कर चुके छात्र ही कर सकते हैं. वे छात्र जिन्होंने कानून विषय में किसी ऐसे विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक किया हो जो बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त हो, वो इस पद के आवेदन के लिए योग्य हैं.

आवेदन प्रक्रिया
इन सभी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया तथा आवेदन शुल्क भुगतान प्रक्रिया को पूरी तरह से ऑनलाइन रखा गया है. आवेदन करने के बाद किसी भी तरह का सुधार संभव नहीं होगा इसलिए अभ्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वो अपना आवेदन ध्यान पूर्वक करें. 

आवेदन के लिए अभ्यार्थी  www.bpsc.bih.nic.in पर क्लिक करें. ज्यादा जानकारी के लिए विभाग द्वारा इस नौकरी के लिए जारी किए गए विज्ञापन को देखने के लिए अभ्यार्थी इस लिंक पर क्लिक करें http://bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2020-03-09-02.pdf

आयु सीमा :
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थियों की न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित कि गई है. न्यूनतम आयू की गणना 1 अगस्त 2019 से की जाएगी जबकी अधितम आयु 1 अगस्त 2018 से आंकी जाएगी.

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यार्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के द्वारा किया जाएगा. अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए पांच विषय में से किसी एक विषय को चुनना होगा उसी विषय के अनुरूप अभ्यार्थी की परीक्षा व साक्षात्कार लिया जाएगा.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़