पाकिस्तान में हिंदुओं को भूखा मारना चाहती है इमरान खान 'नियाजी सरकार'

कोरोना की मार से जुझ रहे पाकिस्‍तान में हिंदूओं को राशन नहीं दिया जा रहा है. हिंदुओं से कहा गया है कि सरकार से मिलने वाला राशन सिर्फ मुस्लिमों के लिए है. इस पूरे मामले ने इमरान सरकार के दावे की एकबार फिर से पोल खुल गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2020, 10:28 PM IST
    1. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक दाने दाने को मौहताज
    2. पाकिस्तान में हिंदुओं को नहीं मिल रहा राशन
    3. हिंदुओं से कहा गया, 'वो राशन के हकदार नहीं'
    4. PAK में हिंदुओं को भूखा मारना चाहती है सरकार
पाकिस्तान में हिंदुओं को भूखा मारना चाहती है इमरान खान 'नियाजी सरकार'

नई दिल्ली: अपने दोहरे चरित्र के लिए दुनियाभर में मशहूर पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी असल औकात दिखा दी है. पाकिस्तान के हुक्कमरान इमरान खान की हकीकत सामने आ चुकी है. जो खुद कश्मीर का रोना रोते हैं और पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भूखा मार देना चाहते हैं.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक दाने दाने को मौहताज

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने लोगों को खौफ के साए में जीने को मजबूर कर दिया है. लेकिन पाकिस्तान में इंसानियत का गला घोंट कर सरकार अपनी असल औकात दिखा रही है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. बच्चें भूख से तड़प रहे हैं मांओं की आखों में आंसू हैं और पेट में अन्न का एक दाना नहीं है.

पाकिस्तान में हिंदुओं को नहीं मिल रहा राशन

पाकिस्तान को 'रियासत-ए-मदीना' का बनाने का वादा करने वाली इमरान खान सरकार कोरोना महामारी के बीच हिंदुओं को राशन नहीं दे रही है. कोरोना वायरस महामारी से कराची शहर बेहद प्रभावित है. कोरोना संकट को देखते हुए यहां पर मुसलमानों को राशन और जरूरी सामान दिया जा रहा है लेकिन हिंदुओं को मना कर दिया गया है.

हिंदुओं से कहा गया, 'वो राशन के हकदार नहीं'

हिंदुओं से कहा जा रहा है की राशन सिर्फ मुस्लिमों के लिए है. इससे हिंदुओं में काफी गुस्सा है. सिंध सरकार ने आदेश दिया है कि लॉकडाउन को देखते हुए दिहाड़ी कामगारों और मजदूरों को स्थानीय एनजीओ और प्रशासन की ओर से राशन दिया जाए. लेकिन  सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए प्रशासन हिंदुओं से कह रहा है कि वो राशन के हकदार नहीं है.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं का आरोप है कि राशन केवल मुसलमानों को दिया जा रहा है यही नहीं करीब 3 हजार लोग राशन लेने इकट्ठा हुए लेकिन उनकी स्क्रिनिंग के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया था. हिंदुओं को ल्‍यारी, सचल घोठ, कराची के अन्य हिस्सों के साथ पूरे सिंध में राशन देने से इनकार किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना 'काल' में तबलीगी जमात का 'विश्वासघात'! पढ़ें, कार्रवाई का पूरा UPDATE

ये हालात सब हैं जब इमरान खान सरकार ने अरबों रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है. इससे पहले सत्ता में आते समय इमरान ने कहा था कि वो पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहे भेदभाव को कम कर देंगे. पीएम इमरान खान के दावे के विपरीत पाकिस्तान में हिंदुओं को संकट की इस घड़ी में दो वक्त की रोटी तक नहीं मिल पा रही है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली की कई और मस्जिदों में छिपे हुए मिले तबलीगी

इसे भी पढ़ें: पीएम राहत कोष से जुड़ने वाले सितारों को मोदी ने टैग कर कहा शुक्रिया

ट्रेंडिंग न्यूज़