Magnetic Beads: बच्ची के पेट से डॉक्टरों ने निकाले 61 कंचे, X-RAY देखकर ही बेहोश हो गए पैरेंट्स
topStories1hindi1478762

Magnetic Beads: बच्ची के पेट से डॉक्टरों ने निकाले 61 कंचे, X-RAY देखकर ही बेहोश हो गए पैरेंट्स

Girl Child: हैरानी की बात यह है कि इस बच्ची को कई दिनों से भयंकर दर्द हो रहा था लेकिन वह सह रही थी. हालांकि उसने अपने माता-पिता से यह बात नहीं बताई थी कि उसने इतनी बड़ी संख्या में इन छोटे छोटे कंचों को निगल लिया था. ये कंचे उसकी आंत समेत पूरे पेट में जमा हो गए थे.

Magnetic Beads: बच्ची के पेट से डॉक्टरों ने निकाले 61 कंचे, X-RAY देखकर ही बेहोश हो गए पैरेंट्स

61 Toy Magnetic Beads In Stomach: कभी-कभी जब डॉक्टर्स ऑपरेशन करते हैं तो पेट दर्द के ऐसे ऐसे कारण निकलकर सामने आते हैं कि लोग भौचक्के रह जाते हैं. इसी कड़ी में एक बेहद खतरनाक मामला सामने आया है जहां एक चार साल की बच्ची को पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. जब एक्सरे रिपोर्ट आई तो कुछ ऐसा सामने आया जिसे देखते ही बच्ची के माता पिता बेहोश हो गए.

एक-एक करके निगल लिया!
दरअसल, यह घटना चीन के एक शहर की है. मीडिया रिपोर्ट्स में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के हवाले से बताया गया है कि चार साल की इस बच्ची ने जाने अनजाने में इन चुंबकीय बीड्स को निगल लिया था. ये सभी बहुत छोटी माला के मोतियों के बराबर थीं और इन्हें इस बच्ची ने एक एक करके अपने मुंह में निगल लिया था. इसकी भनक पैरेंट्स को नहीं लग पाई थी.

एक्सरे रिपोर्ट आई तो..
कुछ ही दिन बाद बच्ची को पेट में भयंकर दर्द महसूस होने लगा. इसके बाद करीब एक महीने के अंतराल पर जब बच्ची को डॉक्टरों को दिखाया गया तो उन्होंने एक्सरे किया और एक्सरे रिपोर्ट आई तो बच्ची के पैरेंट्स के होश उड़ गए. डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची के पेट में छोटे छोटे कंचे हैं. रिपोर्ट देखकर ही डॉक्टरों ने बता दिए कि इनकी संख्या काफी ज्यादा है.

आंत में एक दर्जन से ज्यादा छेद
इसके बाद बच्ची की सर्जरी की गई. हालत यह हो गई थी कि इनके चलते बच्ची की आंत में एक दर्जन से ज्यादा छेद हो गए थे. अगर सर्जरी में देर होती तो फिर इस बच्ची की जान भी जा सकते थी. डॉक्टरों ने इस बच्ची के पेट से 61 मैग्नेटिक बीड्स निकाले हैं. 3 घंटे तक चली सर्जरी के बाद फिलहाल अब वो खतरे से बाहर है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news