8 साल के बेटे की बाइक सवारी...पिता पर भारी! वायरल वीडियो के बाद हुआ भारी भरकम चालान
Advertisement

8 साल के बेटे की बाइक सवारी...पिता पर भारी! वायरल वीडियो के बाद हुआ भारी भरकम चालान

E-Challan: बाइक, काकोरी के एक दूध कारोबारी के नाम रजिस्टर्ड है. नए वाहन अधिनियम में नाबालिग के वाहन चलाने पर पैरेंट्स या गाड़ी मालिक पर कम से कम 25 हजार रुपये का चालान है. इसके अलावा तीन माह की सजा भी अभियुक्त हो सकती है.

वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस बाइक मालिक की तलाश में जुट गई है.

लखनऊ: क्या आपने 8 से 10 साल का बच्चे को बाइक चलाते देखा है. हैरान हो गए न... उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में इन दिनों एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. बच्चे के बाइक चलाने का वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और ट्रफिक एसपी ने बच्चे के पिता के नाम ई-चालान (E-Challan) कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने बच्चे के पैरेंट्स के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

 

जानकारी के मुताबिक, बाइक, काकोरी के एक दूध कारोबारी के नाम रजिस्टर्ड है. नए वाहन अधिनियम में नाबालिग के वाहन चलाने पर पैरेंट्स या गाड़ी मालिक पर कम से कम 25 हजार रुपये का चालान है. इसके अलावा तीन माह की सजा भी अभियुक्त हो सकती है.

वीडियो देखें

वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस बाइक मालिक की तलाश में जुट गई. बाइक नंबर के आधार पर मौजूदा चालान प्रक्रिया के तहत 11500 रुपये का शमन शुल्क तय करते हुए चालान काटा गया है. 

Trending news