इस बीमारी से जूझ रही 8 साल की बच्ची, 55 सेकंड का Video उड़ा देगा होश
Advertisement

इस बीमारी से जूझ रही 8 साल की बच्ची, 55 सेकंड का Video उड़ा देगा होश

खुद यूट्यूब चैनल चला रही आठ साल की बच्ची जान्हवी गुप्ता (Janhvi Gupta) बेहद ही प्रेरणात्मक तरीके से लोगों को अपनी बीमारी के बारे में बता रही है. इतना ही नहीं, वह खुद को इस बीमारी की वजह से कमजोर नहीं समझती, बल्कि क्या-क्या कर सकती है, सबकुछ 55 सेकंड के वीडियो में बतलाया है.

इस बीमारी से जूझ रही 8 साल की बच्ची, 55 सेकंड का Video उड़ा देगा होश

अक्सर हमने आस-पास के सोसाइटी में देखा है कि लोग छोटी-छोटी बातों पर जानलेवा कदम उठा लेते हैं, जिसके बाद उन्हें और उनके परिवार वालों को पछतावा होता है. हमें छोटी-छोटी बातों से हिम्मत नहीं हारना चाहिए, बल्कि उससे सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए. कुछ ऐसा ही एक सेरेब्रम पाल्सी (Cerebral Palsy) से ग्रसित बच्ची के अंदर हौसला देखने को मिला, जोकि अपनी बीमारी को कमजोरी नहीं समझती बल्कि उससे वह खुद से प्रेरणा लेती है.

  1. 8 साल की बच्ची ने उड़ाए सबके होश
  2. नहीं समझती किसी से कमजोर
  3. यूट्यूब पर बनाया है खुद का चैनल

8 साल की बच्ची ने उड़ाए सबके होश

'आशु-विशु शो' (Ashu Vishu Show) के नाम से खुद यूट्यूब चैनल चला रही आठ साल की बच्ची जान्हवी गुप्ता (Janhvi Gupta) बेहद ही प्रेरणात्मक तरीके से लोगों को अपनी बीमारी के बारे में बता रही है. इतना ही नहीं, वह खुद को इस बीमारी की वजह से कमजोर नहीं समझती, बल्कि क्या-क्या कर सकती है, सबकुछ 55 सेकंड के वीडियो में बतलाया है.

नहीं समझती किसी से कमजोर

जान्हवी ने अपने वीडियो में कहा, 'मैं एक सीपी वॉरियर हूं यानी सेरेब्रम पाल्सी (Cerebral Palsy) से ग्रसित. इसमें हमारे अंदर दिमाग और शरीर में कुछ डिफेक्ट आ जाता है. ऐसा नहीं होता कि जो नॉर्मल बच्चे कर सकते हैं, वो हम नहीं कर सकते. हम भी वो कर सकते हैं, हम डांसिंग कर सकते हैं. हम सिंगिंग कर सकते हैं. हम पेटिंग कर सकते हैं. हम वो सबकुछ कर सकते हैं सिर्फ हमारे अंदर हौसला होना चाहिए. हमें बेचारा मत समझो.'

देखें Video-

यूट्यूब पर बनाया है खुद का चैनल

यूट्यूब पर इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. जान्हवी द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो को देखने के बाद लोग बेहद ही इमोशनल भी हो रहे और ऐसे लोगों को प्रोत्साहन भी मिल रहा, जो आम लोग हौसला खो देते हैं.

Trending news