लॉटरी में जीते 164 करोड़ रुपये, दोस्त के साथ बांटकर निभाया 28 साल पुराना वादा

आज-कल जब लोग अपने करीबी परिजनों पर भी जल्दी भरोसा नहीं करते हैं और छोटी-बड़ी बातों के लिए एक-दूसरे को धोखा देते रहते हैं, तब अमेरिका के एक शख्स ने दोस्ती और भरोसे की मिसाल कायम की है.

लॉटरी में जीते 164 करोड़ रुपये, दोस्त के साथ बांटकर निभाया 28 साल पुराना वादा
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: नकारात्मकता भरे इस माहौल में सकारात्मक खबर (पॉजिटिव न्यूज - positive news) शेयर किया जाना बहुत जरूरी है. आजकल जब लोग अपने करीबी परिजनों पर भी जल्दी भरोसा नहीं करते हैं और छोटी-बड़ी बातों के लिए एकदूसरे को धोखा देते रहते हैं, तब अमेरिका के एक शख्स ने दोस्ती और भरोसे की मिसाल कायम की है. दोस्ती (friendship) की यह दास्तां पढ़कर आपका रिश्तों पर एक बार फिर से भरोसा करने और भरोसेमंद बनने का दिल कर जाएगा.

निभाया 28 साल पुराना वादा
अमेरिका के पश्चिमी विस्कॉन्सिन राज्य में रहने वाले दो दोस्तों की कहानी पूरी दुनिया में वायरल हो रही है. दरअसल, टॉम कुक और जोसेफ फेनी नामक दो दोस्तों ने 28 साल पहले एक-दूसरे से एक वादा किया था. उन्होंने वादा किया था कि दोनों में से कोई भी जब लॉटरी जीतेगा तो दूसरे के साथ रकम को बराबर हिस्से में बांटेगा. आमतौर पर लोग ऐसे वादे भूल जाते हैं लेकिन 28 साल बाद भी टॉम कुक को दोस्त जोसेफ के साथ किया गया यह वादा याद रहा. हाल ही में उन्होंने लॉटरी में 164 करोड़ की रकम जीती थी. एक तो वादा इतना पुराना, दूसरे रकम इतनी ज्यादा.. टॉम की जगह कोई और होता तो शायद याद भी नहीं रखता. लेकिन टॉम कुक ने अपने वादे और दोस्ती, दोनों की इज्जत रखते हुए 164 करोड़ को दो बराबर हिस्सों में बांटते हुए लॉटरी की आधी रकम दोस्त को सौंप दी.

रिटायरमेंट का सुनहरा प्लान
टॉम कुक ने लॉटरी जीतने के बाद जब दोस्त फेनी को यह खुशखबरी सुनाई तो एकबारगी तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ था. लॉटरी में इतनी भारी रकम जीतने के बाद टॉम कुक ने रिटायरमेंट ले लिया. कुक के दोस्त फेनी पहले ही अपनी नौकरी से रिटायर हो चुके थे. कुक ने कहा कि इस पैसे से वे अपनी आराम की चीजें खरीदेंगे और कहीं घूमने जाएंगे. लॉटरी जीतने के बाद टॉम कुक और जोसेफ फेनी बेहद खुश और उत्साहित हैं. लॉटरी जीतने से ज्यादा खुशी उन्हें अपना वादा पूरा करने की है. कुक ने जैकपॉट की राशि को कैश में लेने का विकल्प चुना था, जिसके बाद टैक्स कटने पर दोनों के हिस्से में 5.7 मिलियन डॉलर रुपए आए हैं. पावरबॉल जैकपॉट जीतने की संभावना लगभग 292 मिलियन में 1 बार होती है.  

ऐसी ही पॉजिटिव खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें