2 मुंह, 2 कान और 4 आंख वाला 'अनोखा' बछड़ा, जानें पूरा मामला
Advertisement

2 मुंह, 2 कान और 4 आंख वाला 'अनोखा' बछड़ा, जानें पूरा मामला

बहुरली गांव के रहने वाले अरविंद यादव के घर में ऐसा अनोखा बछड़ा हुआ, जो अभी बिल्कुल स्वस्थ है. बछड़े को देखने के लिए अरविंद के घर भीड़ लग गई और दूर-दूर से देखने के लिए आते हैं. 

फोटो साभार : आजतक

दुनिया में कई तरह के अजूबे देखने को मिलते रहते हैं, कुछ ऐसा ही एक अनोखी वारदात उत्तर प्रदेश के चंदौली में देखने को मिला. चंदौली के बरहुली गांव में एक गाय ने दो मुंह, दो कान और चार आंख वाले बछड़े को जन्म दिया. आजतक के खबर के मुताबिक, गाय और उसके अनोखे बछड़े को देखने के लिए गांव के दूर-दराज वाले इलाके से भी लोग देखने के लिए आ गए. लोगों का मानना है कि यह तो चमत्कार हुआ है.

  1. दो मुंह, दो कान और चार आंख वाला बछड़ा
  2. बछड़े को देख परिवार रह गया हैरान
  3. डॉक्टरों ने कहा- कोई चमत्कार नहीं

बछड़े को देख परिवार रह गया हैरान

बहुरली गांव के रहने वाले अरविंद यादव के घर में ऐसा अनोखा बछड़ा हुआ, जो अभी बिल्कुल स्वस्थ है. बछड़े को देखने के लिए अरविंद के घर भीड़ लग गई और दूर-दूर से देखने के लिए आते हैं. आजतक के मुताबिक, अरविंद ने बताया कि जब रविवार को गाय ने बछड़े को जन्म दिया तो उनका परिवार बिल्कुल हैरान रह गया.

डॉक्टरों ने कहा- कोई चमत्कार नहीं

घर के सदस्यों ने देखा कि बछड़े के दो सिर हैं और चार आंखें. यह बेहद चौंकाने वाला था. लोग इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं. हालांकि, चंदौली के ही मुख्य पशु चिकित्सक अधिकारी ने बताया कि यह कोई दैवीय चमत्कार नहीं, बल्कि गर्भ में कभी-कभी भ्रूण विकसित होने के दौरान कोशिकाएं कई भागों में बंटती है और अतिरिक्त विकास होने के चलते ऐसा हो जाता है. इसी वजह से बछड़े के दो सिर हैं.

VIDEO

Trending news