close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अभिनय चारी या मुकद्दर के सिकंदर, पहले मुंबई हमला और अब श्रीलंका हमले में बाल-बाल बचे

अभिनय जारी अपनी पत्नी के साथ ईस्टर के दिन कोलंबो के उसी होटल में ठहरे हुए थे, जिस होटल को आतंकियों ने निशाना बनाया था.

अभिनय चारी या मुकद्दर के सिकंदर, पहले मुंबई हमला और अब श्रीलंका हमले में बाल-बाल बचे
श्रीलंका आतंकी हमले में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. (फाइल)

नई दिल्ली: अब तक आपने सुना होगा कि वह मुकद्दर का सिकंदर है, लेकिन आज आपको उस शख्स का परिचय करवाने जा रहे हैं. इनकी कहानी जानने के बाद आप कह उठेंगे, 'जाको राखे साईयां, मार सके न कोय'. अभिनय चारी जो मूल रूप से भारतीय हैं, लेकिन दुबई में रहते हैं. पिछले दिनों जब  श्रीलंका में सीरियल बम धमाका हुआ था तो वे अपनी पत्नी के साथ कोलंबो में ही थे. वे जिस होटल में ठहरे थे आतंकियों ने उस होटल को भी निशाना बनाया था, लेकिन इस दंपत्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा.

ईस्टर के दिन अभिनय अपनी पत्नी के साथ कोलंबो के Cinnamon Grand hotel में ठहरे हुए थे. उस दिन आतंकियों ने इस होटल को भी निशाना बनाया था. लेकिन, ऊपर वाले की दुआ से इन्हें कुछ नहीं हुआ. इस घटना में कम से कम 250 लोगों की मौत हो गई और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए. आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

श्रीलंकाई अधिकारियों ने सुन ली होती भारतीय खुफिया अधिकारी की बात, तो धमाकों से नहीं दहलता पूरा देश

अभिनय चारी को अगर खतरों के खिलाड़ी कहें तो भी गलत नहीं होगा. 2008 में मुंबई पर हुए आतंकी हमले (26/11) के दिन भी अभिनय मुंबई में ही थी. लेकिन, उनको किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा था. मुंबई आतंकी हमले में 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. अभिनय दो अलग-अलग देशों में दो आतंकी हमले में किस्मत की वजह से बच जाने में कामयाब रहे हैं.