close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलीराजपुरः ATM में कैश डालने में हुई गड़बड़ी, 3 घंटे तक निकलते रहे 100 के बजाय 500 के नोट

एजेंसी के अफसरों को जैसे ही इसके बारे में जानकारी मिली उन्होंने ज्यादा कैश निकालने वाले लोगों से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क करना शुरू किया.

अलीराजपुरः ATM में कैश डालने में हुई गड़बड़ी, 3 घंटे तक निकलते रहे 100 के बजाय 500 के नोट
(फाइल फोटो)

अलीराजपुरः मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक एटीएम से लगातार तीन घंटे तक 100 की जगह पर 500 के नोट निकलते रहे, जिसकी खबर फैलते ही एटीएम पर लोगों की भीड़ लग गई. लोगों को जैसे ही एटीएम से 100 की जगह पर 500 के नोट निकलने की खबर मिली सब अपना-अपना डेबिट कार्ड लेकर एटीएम पहुंच गए और अपनी बारी का इंतजार करने लगे. देखते ही देखते एटीएम से 98 लोगों ने 1 लाख 20 हजार रुपये निकाल लिए. इसकी सूचना जैसे ही कैश डालने वाली एजेंसी को मिली उसने मशीन बंद करवा दी. 

VIDEO: फ्लाइट में बैठे थे पायलट के स्कूल टीचर, भावुक मुलाकात देख यात्री भी रो पड़े

बता दें मामला अलीराजपुर के आमला लाइन स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का है. जहां कैश डालने में हुई गड़बड़ी के चलते मशीन से 100 की जगह 500 के नोट निकलने लगे. वहीं एजेंसी के अफसरों को जैसे ही इसके बारे में जानकारी मिली उन्होंने ज्यादा कैश निकालने वाले लोगों से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क करना शुरू किया और पैसे लौटाने का आग्रह करने लगे. वहीं कई लोगों से फोन के जरिए संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.

VIDEO: महिला को हेयर डाय लगाना पड़ा महंगा, बल्ब के आकार का हो गया चेहरा

बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 100 की कैसेट में 500 के नोट डालने में हुई गड़बड़ी को लेकर इंदौर की लॉजी केयर कंपनी कस्टडीयन एजेंसी के कर्मचारी विशान ने बताया कि 7 दिसंबर की दोपहर 12.30 बजे हमने एटीएम में कैश लोड किया था, लेकिन इस दौरान गलती से 100 की कैसेट में 500 के नोट लोड हो गए. जिसके चलते एटीएम से 100 की जगह पर 500 के नोट निकलने लगे. इस मामले की जानकारी हमें दोपहर 3.30 पर मिली. जिसके बाद हमने मशीन बंद कर दी और कैसेट से नोट बदले. हमने ऐसे 6-7 लोगों से संपर्क करने की कोशिश की है जिन्होंने एटीएम से सबसे ज्यादा पैसे निकाले हैं.