close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने लिया सबसे मंहगा तलाक, पत्नी मैकेंजी को दिए 2.52 लाख करोड़ के शेयर

 बेजोस ने 2.52 लाख करोड़ के शेयर पत्नी मैकेंजी को दिए हैं, जिसके बाद मैकेंजी का नाम दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला के तौर पर दर्ज हो गया है.

अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने लिया सबसे मंहगा तलाक, पत्नी मैकेंजी को दिए 2.52 लाख करोड़ के शेयर
जैफ बेजोस और मैकेंजी ने शादी के 25 साल बाद लिया तलाक

नई दिल्लीः दुनिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी, अमेजन (Amazon) के संस्थापक और CEO जेफ बेजोस ने दुनिया का सबसे महंगा तलाक लिया है. बेजोस और उनकी पत्नी के बीच तलाक की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बेजोस की पत्नी मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई हैं. बता दें बेजोस और उनकी पत्नी के बीच तलाक में 25 फीसदी शेयर्स का समझौता हुआ है, जिसके तहत बेजोस ने 2.52 लाख करोड़ के शेयर पत्नी मैकेंजी को दिए हैं, जिसके बाद मैकेंजी का नाम दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला के तौर पर दर्ज हो गया है. वहीं एग्रीमेंट के मुताबिक मैकेंजी ने 75 फीसदी शेयर और अपने हिस्से के वोटिंग राइट्स बेजोस को दे दिए हैं.

किराए के घर में रहते थे सबसे अमीर जेफ बेजोस, यहीं से शुरू हुई थी प्रेम कहानी

तलाक के बारे में ट्वीट करते हुए मैकेंजी ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'मैं वॉशिंगटन पोस्ट, ब्लू ऑरिजिन और अमेजन का अपना वोटिंग कंट्रोल छोड़कर खुश हूं. मैंने ऐसा जेफ को इन सभी अविश्वसनीय कंपनियों को सही तरीके से चलाने को लेकर कर रही हूं. यह मेरा जेफ के प्रति समर्थन है. मैं अपने प्लान्स को लेकर भी एक्साइटेड हूं. जेफ के साथ अपने अतीत को लेकर कृतज्ञ हूं और आने वाले भविष्य को लेकर आशान्वित भी हूं.'

जुकरबर्ग को पछाड़कर 21 साल की उम्र में अरबपति बनी यह लड़की, करती है यह कारोबार

आपको बता दें जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डीई शॉ में हुई थी. यह मुलाकात अमेजन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी. जिसके बाद 25 साल पहले जेफ और मैकेंजी ने शादी कर ली थी. जेफ बेजोस ने अमेजन की स्‍थापना 1994 में की थी, पहले इस कंपनी का नाम कैडेब्रा था, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर अमेजन कर दिया गया. जेफ ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उनके एक साथी को कैडेब्रा का नाम पढ़ने में दिक्कत हो रही थी और गलती से उन्होंने कंपनी का ना कैडेब्रा की जगह केडेवर पढ़ा. मैकेंजी अमेजन की पहली कर्मचारी थीं. बता दें तलाक की अर्जी देने के बाद से ही जेफ और मैकेंजी पिछले काफी समय से अलग रह रहे थे.