Anand Mahindra: हाथ का इस्तेमाल किए बिना ही ऐसे चलाता है कार, इस शख्स ने जीता आनंद महिंद्रा का दिल
Advertisement

Anand Mahindra: हाथ का इस्तेमाल किए बिना ही ऐसे चलाता है कार, इस शख्स ने जीता आनंद महिंद्रा का दिल

Anand Mahindra Tweet: बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा के ट्वीट्स अक्सर वायरल (Viral) होते रहते हैं. ऐसे में महिंद्रा का एक ट्वीट (Tweet) लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इसमें एक शख्स बिना हाथ के, पैर से गाड़ी (Car) चलाता दिखाई दे रहा है.

Anand Mahindra: हाथ का इस्तेमाल किए बिना ही ऐसे चलाता है कार, इस शख्स ने जीता आनंद महिंद्रा का दिल

Drive Car Without Hands: आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की बिजनेस स्किल्स के अलावा लोग इनके सेंस ऑफ ह्यूमर के भी फैन (Fan) हैं. ऐसे में महिंद्रा की शेयर की गई इंस्पायरिंग वीडियो (Inspiring Video) ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रही है. 

कैसे चलाता है गाड़ी?

आनंद महिंद्रा के शेयर किए गए इस वीडियो (Viral Video) में एक शख्स अपने हाथ के बजाए पैर से गाड़ी चलाता दिख रहा है. इस वीडियो के साथ महिंद्रा लिखते हैं कि अगर ये शख्स उनकी कंपनी की गाड़ी (Car) चलाएगा तो ये उनके लिए मान की बात होगी. आपको बता दें कि इस वीडियो में दिख रहा शख्स देश का पहला आर्मलेस ड्राइविंग लाइसेंस (Armless Driving License) पाने वाला शख्स है. पूरा मामला जानने से पहले आप ये वीडियो जरूर देखें...

ये भी पढें: 25 साल की लड़की सिर्फ इस बात से हुई प्रभावित और 71 साल के बुजुर्ग को दे दिया दिल

सरकार को बदलना पड़ा कानून

वीडियो में दिख रहे इस शख्स की वजह से 2016 में सरकार को मोटर वाहन कानून (Motor Vehicle Law) में बदलाव करना पड़ा और दिव्यांगों को भी लाइसेंस देने का प्रोविजन जोड़ा गया. इस शख्स का नाम विक्रम अग्निहोत्री (Vikram Agnihotri) है. महज 7 साल की उम्र में उनको अपने हाथ गंवाने पड़े. लेकिन ऐसे हादसे के बाद भी उन्होंने अपनी पूरी लगन से पढ़ाई पूरी की. शुरुआत में जब उन्होंने ड्राइविंग (Driving) सीखने का फैसला किया तो कोई भी उन्हें सिखाने को तैयार नहीं था. आत्मनिर्भर विक्रम ने बिना किसी की मदद लिए ऑनलाइन वीडियो को देखकर ड्राइविंग सीखी. 

ये भी पढें: 26वीं बार एंट्रेंस टेस्ट देने वाला है शख्स, पसंदीदा यूनिवर्सिटी में लेना है एडमिशन

महिंद्रा को बताया अपना आइकन

महिंद्रा के ट्वीट (Tweet) का जवाब देते हुए विक्रम ने उनका धन्यवाद किया और उन्हें अपना आइकन (Icon) बताया. आपको बता दें कि शुरुआत में विक्रम की गाड़ी चलाने की लाइसेंस ऐप्लिकेशन को रिजेक्ट (Reject) कर दिया गया था. उनके अपील दायर करने के बाद कानून में कुछ बदलाव किए गए. 

LIVE TV

Trending news