खुद को समझते हैं जीनियस तो इस सवाल का दीजिए जवाब, Video देख सिर खुजाने लगे लोग
Advertisement

खुद को समझते हैं जीनियस तो इस सवाल का दीजिए जवाब, Video देख सिर खुजाने लगे लोग

Tricky Question: कई बार ऐसा होता है कि हमें सामने पड़ी कोई चीज नहीं दिखती है. इसका मतलब यह नहीं कि आपकी नजर कमजोर है. बल्कि कई बार हमारी आंखें इतनी आसान चीज को देख ही नहीं पाती हैं. कुछ इसी तरह का यह सवाल भी है.

खुद को समझते हैं जीनियस तो इस सवाल का दीजिए जवाब, Video देख सिर खुजाने लगे लोग

Puzzle Question: कुछ लोग बचपन से ही गणित के सवालों से भागते रहे हैं और आज भी जब मैथ्स के सवाल सामने आते हैं तो उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. सोशल मीडिया पर सवालों के कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो मौजूद हैं, जिन्हें देखने के बाद लोग जवाब देने के लिए कमेंट बॉक्स में जाते हैं. कुछ ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अजीबोगरीब तरीके से सवाल पूछा गया है. हालांकि, ऐसे सवालों को लोग ट्रिक्स के जरिए सुलझाते हैं. जिसे भी ट्रिक्स समझ आ गया, वह उस रूल के मुताबिक सवाल का जवाब आसानी से पा सकते हैं.

  1. आखिर किस ट्रिक से पूछा गया सवाल
  2. सवाल का जवाब देने के लिए लगी होड़
  3. सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

आखिर किस ट्रिक से पूछा गया सवाल

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रिकी सवाल पूछा गया है, जिसमें 1+5 का जवाब 12 लिखा है. हालांकि, 1+5 का जवाब 6 होता है, लेकिन यह थोड़ा ट्रिकी सवाल है. इस वजह से इसका जवाब 12 लिखा गया है. वीडियो में अगले प्वाइंट में 2+10 का जवाब 24, इसके बाद 3+15 का जवाब 36 लिखा गया. अब अगला सवाल यह है कि 6+30 का क्या जवाब होगा?

देखें वीडियो-

 

 

सवाल का जवाब देने के लिए लगी होड़

इंटरनेट पर जैसे ही यह वीडियो अपलोड किया गया तो सवाल देखने के बाद लोगों ने अपने-अपने तरीके से ट्रिक का यूज करते हुए जवाब देने की कोशिश की. लोगों ने इस सवाल का जवाब कमेंट बॉक्स में भी जवाब दिया. कमेंट्स में आए जवाब में देखा जाए तो इसके दो कॉमन जवाब आ रहे हैं. एक 72  और दूसरा 48. ऐसा इसलिए क्योंकि, अगर 12, 24, 36 के नंबर्स देखे जाए तो 12 के टेबल के अनुसार अगला जवाब 48 होना चाहिए. वहीं, अगर 1+5 का जवाब 12 आया है तो ट्रिक के मुताबिक, 5 और 1 को दोगुना करके जोड़ दिया गया. इस ट्रिक के हिसाब से 6+30 का जवाब 72 होना चाहिए. चलिए देखते हैं कि आखिर आपका क्या जवाब होता है.

Trending news