Adult Chatbots: मशीनी महबूबा से कर रहे लोग अजीबोगरीब डिमांड, कोई मांगता पार्टनर; किसी को चाहिए रोमांस!
Advertisement

Adult Chatbots: मशीनी महबूबा से कर रहे लोग अजीबोगरीब डिमांड, कोई मांगता पार्टनर; किसी को चाहिए रोमांस!

AI Girlfriend Online: आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में ऐसे कई चैटबॉट्स हैं जो आपके साथ आपकी इच्छानुसार बात कर सकते हैं. जैसे साल 2002 में लॉन्च हुई सिमसिमी चैटबॉट 81 भाषाओं की जानकारी रखती है. इसके अलावा जूसबॉक्स नाम से साल 2011 में एक चैटबॉट्स लांच किया गया था जो अपनी सेंशुअल इंटेलिजेंस को लेकर लोगों के बीच काफी चर्चा में आया था.

फाइल फोटो

Virtual AI Girlfriend: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस चैटबॉट के बारे में हममें से ज्यादातर लोगों ने सुना होगा. यह चैटबॉट आपके सवालों का सबसे सही जवाब ढूंढ कर देने की कोशिश करते हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है कि एआई टेक्नोलॉजी इंसानी भविष्य को बदल कर रख देगी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इंसानों का अकेलापन दूर करने के लिए एआई डेवलपर्स ने कुछ नए तरह के चैटबॉट का निर्माण किया है. ये एक तरीके के एडल्ट चैटबॉट्स हैं जिनसे आप रोमांटिक बातें कर सकते हैं और अपनी फीलिंग भी शेयर कर सकते हैं. 

क्या होते हैं एडल्ट चैटबॉट्स?

यह चैटबॉट किसी आम चैटबॉट के जैसे ही आपके सवालों का जवाब देते हैं, हालांकि आप इनसे अपने मन मुताबिक रोमांटिक बातें भी कर सकते हैं. इस तरह के चैटबॉट से आप बतौर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, पति-पत्नी और भाई-बहन के जैसी बातें कर सकते हैं. बस आपको इसके लिए अपने मन मुताबिक ऑप्शन पर जाकर एआई को कमांड देना होगा. यूजर अपने हिसाब से एआई के साथ अपना रिश्ता तय कर सकते हैं. इन चैटबॉट्स के वर्चुअल अवतार को आप अपने मन मुताबिक रंग-रूप दे सकते हैं. इनकी आवाज को आप अपने हिसाब से मॉडिफाई कर सकते हैं जिसमें आपको सेंशुअल आवाज से लेकर केयरिंग साउंड रिस्पॉन्स मिलेगा. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसमें इंटिमेट चैटिंग के भी ऑप्शन मिलते हैं. ऐसे चैटबॉट्स का इस्तेमाल करके लोग अपनी अजीबोगरीब डिमांड उसके आगे रख देते हैं. ज्यादातर लोग इनका इस्तेमाल अपना अकेलापन दूर करने के लिए करते हैं.

क्या होगा काम?

यह चैटबॉट्स आपके साथ विज्ञान से लेकर फिलासफी तक की सारी बातें कर सकते हैं. इन्हें इस तरीके से डेवेलप किया गया है कि इन्हें आप गूगल असिस्टेंट का 'सुपर एडवांस वर्जन' मान सकते हैं. कई ऐसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एडल्ट्स चैटबॉट्स इंटरनेट पर मौजूद हैं जो यूजर्स के लिए बिल्कुल मुफ्त हैं, वहीं कुछ प्रीमियम वर्जन के लिए आपको पैसे भी देने पड़ सकते हैं. आपको जानकार हैरानी होगी कि 2017 में लांच हुई रिप्लिका नाम की चैटबॉट्स का इस्तेमाल 10 लाख से ज्यादा यूजर्स करते हैं. साल 2002 में लॉन्च हुई सिमसिमी चैटबॉट 81 भाषाओं की जानकारी रखती है. इसके अलावा जूसबॉक्स नाम से साल 2011 में एक चैटबॉट लांच किया गया था जो अपनी सेंशुअल इंटेलिजेंस को लेकर लोगों के बीच काफी चर्चा में आया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news