पुलिस की वर्दी में दिखाई दिए 'बाबा काल भैरव', जानिए हर जगह क्यों हो रही इसकी चर्चा
Advertisement

पुलिस की वर्दी में दिखाई दिए 'बाबा काल भैरव', जानिए हर जगह क्यों हो रही इसकी चर्चा

हमने भगवान को मंदिर में धार्मिक व परंपरागत कपड़ों के साथ देखा है, लेकिन क्या आपने कभी किसी भगवान को पुलिस की वर्दी पहने हुए देखा? अगर नहीं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए.

पुलिस की वर्दी में दिखाई दिए 'बाबा काल भैरव', जानिए हर जगह क्यों हो रही इसकी चर्चा

वाराणसी (Varanasi) में पहली बार काशी के कोतवाल (Kotwal of Kashi) कहे जाने वाले बाबा काल भैरव (Baba Kaal Bhairav) को पुलिस की वर्दी (Police Uniform) पहनाई गई. भगवान के सिर पर पुलिस टोपी, छाती पर एक ब्रॉच, बाएं हाथ में एक चांदी का डंडा और दाहिने हाथ में एक रजिस्टर, के साथ भगवान नए रूप में नजर आए. काल भैरव के इस नए रूप की खबर फैलते ही मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. भक्तों ने कहा कि अगर बाबा रजिस्टर और कलम के साथ बैठे हैं, तो किसी की शिकायत अनसुनी नहीं होगी. वह महामारी संकट का भी ध्यान रखेंगे.

  1. बाबा काल भैरव को पहनाई गई पुलिस की वर्दी
  2. काशी के कोतवाल कहे जाते हैं काल भैरव
  3. सोशल मीडिया पर बाबा की तस्वीर हुई वायरल

यह भी पढ़ें: ढलान पर नहीं चढ़ पा रहा था नन्हा हाथी, मां ने ऐसे की मदद देखकर आ जाएगा प्यार

बाबा काल भैरव को पहनाई गई पुलिस की वर्दी

बाबा काल भैरव मंदिर (Baba Kaal Bhairav Temple) के महंत अनिल दुबे ने कहा कि पहली बार भगवान को पुलिस की वर्दी (Police Uniform) पहनाई गई है. उन्होंने कहा कि देशवासियों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाने के लिए विशेष पूजा की गई है. बाबा से सभी पर दया करने का अनुरोध किया गया है. प्रदेश और देश में सुख-समृद्धि होने कि प्रार्थना की गई है. लोग स्वस्थ रहें और किसी को भी किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े.

यह भी पढ़ें: कीचड़ में खेल रहे बच्चों को पीटने आई थी मम्मी, खुद गिर गई धड़ाम; देखें मजेदार Video

काशी के कोतवाल कहे जाते हैं काल भैरव

भक्तों का मानना है कि काल भैरव (Kaal Bhairav) के कई रूप हैं और पुलिस वाले (Police) के रूप में अपने अवतार में, वह उन सभी को दंडित करेंगे जो गलत करते हैं. एक भक्त प्रेमकांत तिवारी ने कहा कि बाबा काल भैरव (Baba Kaal Bhairav) काशी के कोतवाल (Kotwal of Kashi) हैं और अब जब उन्होंने वर्दी भी पहन ली है, तो वह गलत काम करने वालों से सख्ती से निपटेंगे. यह तस्वीर भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई. लोग इस वीडियो को वॉट्सऐप, फेसबुक के माध्यम से शेयर कर रहे हैं.

Trending news