ये कैसी अनोखी शादी, दूल्हे ने बैलगाड़ी पर निकाली बारात

यह एक अलग तरह की बारात है. दूल्हा और बाराती 35 किलोमीटर की दूरी पर कुशारी गांव में अपने घर से पकरी बाजार में विवाह स्थल तक पहुंचने के लिए बैलगाड़ियों पर सवार होकर पहुंचे.

ये कैसी अनोखी शादी, दूल्हे ने बैलगाड़ी पर निकाली बारात

यह एक अलग तरह की बारात है. दूल्हा और बाराती 35 किलोमीटर की दूरी पर कुशारी गांव में अपने घर से पकरी बाजार में विवाह स्थल तक पहुंचने के लिए बैलगाड़ियों पर सवार होकर पहुंचे. दूल्हे छोटे लाल पाल ने कहा, 'मैं हमेशा चाहता था कि मेरी बारात बैलगाड़ियों पर जाए, क्योंकि वाहन प्रदूषण का कारण बनते हैं और यह भी पुरानी परंपरा रही है. हमारी नई पीढ़ी को इसके बारे में नहीं पता है और जो लोग जानते हैं, उनके पास है इसे भूल गए.

बैलगाड़ी पर यूं निकली बारात

उन्होंने कहा, 'हमारे पूर्वज बैलगाड़ियों पर बारात निकालते थे. इन परंपराओं को जीवित रखने के लिए, मैंने सोचा था कि मेरी बारात बैलगाड़ियों पर जाएगी. हम कुशारी गांव में अपने घर से पकरी बाजार की यात्रा कर रहे हैं.' छोटे लाल ने यह भी सुनिश्चित किया कि उनकी शादी में कोई रिकॉर्डेड संगीत या डीजे न हो. उन्होंने स्थानीय गायकों को चुना, जिन्होंने अपने पारंपरिक गीतों से मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

अनोखी शादी ने अपने ओर खींचा आकर्षण

दूल्हे ने कहा, 'इरादा रीति-रिवाजों और परंपरा को जीवित रखना है जिसे लोग भूल गए हैं. कई लोगों के लिए, यह एक अनोखी शादी की बारात है, लेकिन बुजुर्गों के लिए, यह अतीत की यात्रा है. युवा पीढ़ी मेरी शादी के वीडियो बना रही है.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.