close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेयर ने CM येदियुरप्पा को दिया तोहफा, तो नगर पालिका ने काटा चालान, जानिए वजह

मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को जो तोहफा दिया था वो प्लास्टिक में लिपटा हुआ था.

मेयर ने CM येदियुरप्पा को दिया तोहफा, तो नगर पालिका ने काटा चालान, जानिए वजह
फोटो साभार : ANI

बेंगलुरुः कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. बेंगलुरु के मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को पिछले दिनों एक तोहफा दिया था. येदियुरप्पा को तोहफा दिए जाने के बाद ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) ने उन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है. 

दरअसल, मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को जो तोहफा दिया था वो प्लास्टिक में लिपटा हुआ था. शहर में प्लास्टिक बैन होने के बावजूद एक मेयर का सीएम को ऐसे प्लास्टिक रैप गिफ्ट करने पर बीबीएमपी ने 500 रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही उन्हें आगे से ऐसा कोई भी काम ना करने की चेतावनी दी गई है.

देखिए LIVE TV

सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन
सोशल मीडिया यूजर्स ने जुर्माना की कॉपी ऑनलाइन जारी किए जाने के बाद ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक या बीबीएमपी के इस कदम की सराहना की. यूजर्स का कहना है कि इस तरह से अगर प्रशासनिक स्तर पर कदम उठाया जाएगा, तभी पूरे देश में प्लास्टिक के इस्तेमाल कर बैन लग सकेगा. 

 

2016 में बैन किया था प्लास्टिक 
बता दें कि प्रदेशभर में बढ़ते प्लास्टिक के इस्तेमाल के बाद इसके नकारात्मक पहलूओं को जानने के बाद ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक ने शहर में इस पर पूरी तरह से बैन लगाया हुआ है. शहर में कोई भी शख्स अगर प्लास्टिक बैग्स या अन्य प्लास्टिक का सामान उपयोग करते हुए पाया जाता है तो बीबीएमपी उसका चालान काटती है. 
शहर में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के लिए व्यापारियों और निर्माताओं के बाद नागरिक निकाय आक्रामक रूप से चल रहे हैं. इसमें उन सभी पर भी जुर्माना लगाया गया है जो शहर में विनिर्माण, आपूर्ति, भंडारण, परिवहन, बिक्री, वितरण और प्लास्टिक का उपयोग करते हैं. यह उन लोगों को पकड़ने के लिए भी तकनीक का उपयोग कर रहा है जो प्लास्टिक का उपयोग करते हुए पकड़े गए हैं.