हैंडपंप से निकला खौलता हुआ पानी, 2 लोग झुलसे, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

हैंडपंप से निकला खौलता हुआ पानी, 2 लोग झुलसे, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

मुंबई से 150 किलोमीटर दूर पालघर जिले के चिखले गांव से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक हैंडपंप से इतना गर्म पानी निकलने लगा कि उससे 2 लोग जल भी गए. इसके बाद पूरे गांव में हंगामा हो गया. 

हैंडपंप से निकला खौलता हुआ पानी

महाराष्ट्र: मुंबई से 150 किलोमीटर दूर पालघर जिले के चिखले गांव से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक हैंडपंप से इतना गर्म पानी निकलने लगा कि उससे 2 लोग जल भी गए. इसके बाद पूरे गांव में हंगामा हो गया. जिसके बाद हैंडपंप पर मराठी भाषा में लिख दिया गया कि इस हैंडपंप से गर्म पानी आ रहा है. इसे संभलकर छुएं. 

ये हैंडपंप पालघर के चिखले गांव की जिला परिषद के स्कूल में लगा है. इलाके के लोगों का कहना है कि शनिवार को अचानक से गर्म पानी आने लगा. स्कूल के अध्यापकों का कहना है कि जब उन्हें बच्चों ने गर्म पानी आने की बात कही तो पहली बार तो उन्हें ये बात झूठ लगी लेकिन जब उन्होंने खुद इसकी जांच की तो पता लगा कि इसमें काफी गर्म पानी था और उससे भाप निकल रही थी. 

इस खबर के आने के बाद इलाके के ग्राम विकास अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पानी की जांच के लिए उसे सरकारी लैब में भेजा. इस दौरान गांव के लोगों को पानी का इस्तेमाल ना करने के लिए कहा गया. रिपोर्ट आने के बाद पानी में किसी भी तरह का केमिकल ना होने की बात सामने आई.

लेकिन रिपोर्ट आते-आते गर्म पानी पूरी तरह से सामान्य होकर आने लगा यानी बुधवार 2 जनवरी से पानी फिर से उसी तरह से आने लगा जैसे आया करता था. पालघर और दहाडू, ये ऐसे इलाके हैं, जहां पर अक्सर छोटे भूकंप आते रहते हैं. ये भूकंप 3.01 या 3.20 मैग्नीच्यूट तक के आते हैं. 

ये भी देखें-

इस इलाके को लेकर वैज्ञानिकों का कहना है कि भूगर्भीय प्लेटों में बदलाव हो रहा है, जिसके कारण छोटे भूंकप आते हैं. लेकिन इस गर्म पानी की घटना से इलाके के लोगों में एक डर का माहौल है और लोगों का कहना है कि ये इस इलाके में जल्द ही बड़े भूकंप आने की तरफ इशारा कर रहे हैं.  (इनपुट: पालघर से हर्षद पाटिल के साथ अमित त्रिपाठी, जी मीडिया)       

Trending news