दूल्हा-दुल्हन ने शादी अटेंड करने का निकाला 'ऑनलाइन जुगाड़', घर बैठे-बैठे हुआ खाने का इंतजाम
Advertisement

दूल्हा-दुल्हन ने शादी अटेंड करने का निकाला 'ऑनलाइन जुगाड़', घर बैठे-बैठे हुआ खाने का इंतजाम

कपल ने मेहमानों को ऑनलाइन जुड़ने के लिए विकल्प बताया है. इतना ही नहीं, शादी में ऑनलाइन जुड़ने वाले मेहमानों के लिए खाने की भी व्यवस्था की है. सोशल मीडिया पर ट्रेंड काफी वायरल हो रहा है.

दूल्हा-दुल्हन ने शादी अटेंड करने का निकाला 'ऑनलाइन जुगाड़', घर बैठे-बैठे हुआ खाने का इंतजाम

सोशल मीडिया पर एक ऐसा कपल वायरल हो रहा है, जिनकी मुलाकात न सिर्फ ऑनलाइन हुई, बल्कि उन्होंने अपनी शादी में मेहमानों को ऑनलाइन अटेंड करवाने का प्लान बनाया है. इतना ही नहीं, उनके लिए खाने की व्यवस्था भी ऑनलाइन ही कर दी है. कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के बीच मिलिए संदीपन सरकार और अदिति दास से, जो 24 जनवरी को पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शादी में केवल सौ मेहमान ही मौजूद होंगे, जबकि बाकी 350 मेहमान गूगल मीट (Google Meet) पर उनके साथ साझा किए गए दो लिंक के माध्यम से शादी में शामिल होंगे.

  1. मेहमानों के लिए ऑनलाइन खाने की व्यवस्था
  2. पहले भी टल चुकी है शादी की तारीख
  3. गिफ्ट और शगुन के लिए भी कर दिया गया ऑनलाइन जुगाड़

मेहमानों के लिए ऑनलाइन खाने की व्यवस्था

ऑनलाइन जुड़ने वाले मेहमानों को शानदार भोजन की कमी नहीं होगी, क्योंकि जोमैटो (Zomato) खाना पहुंचाने के लिए डिलीवरी पार्टनर होगा. गूगल मीट के लिए उन्होंने दो लिंक इसलिए क्रिएट किया, क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर एक लिंक में एक बार में सिर्फ 250 लोगों के शामिल होने की सीमा है. बाकी के मेहमान दूसरे लिंक के जरिए अटेंड कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदीपन सरकार ने कहा, 'मुझे 4 से 14 जनवरी के बीच कोविड था और मैं अस्पताल में भर्ती था. मैं बर्धमान के बाहर से आने वाले अन्य मेहमानों के लिए ऐसी स्थिति नहीं चाहता था, जो शादी में शामिल होंगे. हमने फैसला किया कि हमें अभी भी पर्याप्त सावधानी बरतनी होगी. अदिति के पिता को भर्ती कराया गया था.'

fallback

 

पहले भी टल चुकी है शादी की तारीख

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रतिबंधों में 50 मेहमानों से 200 मेहमानों के लिए ढील दी गई है जो शारीरिक रूप से एक शादी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, कपल ने ऑनलाइन शादी समारोह के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है. उनके राज्यभर के मेहमान और बैंगलोर से कुछ लोग इस शादी को अटेंड कर सकेंगे. महामारी के कारण पहले ही इस कपल की शादी की तारीख टल चुकी है, और फिर से नई तारीख के साथ अंतिम रूप देने की तैयारी है.

गिफ्ट और शगुन के लिए भी कर दिया गया ऑनलाइन जुगाड़

अदिति दास ने कहा, 'संदीपन ने यह सुझाव दिया और हमने सोचा कि लोग हंसेंगे लेकिन फैसला किया कि हमें सबसे पहले इस ट्रेंड को सेट करना चाहिए. हमारे परिवारों को सूचित किया गया था, जिन्होंने शुरू में सोचा था कि हमें ऐसा क्यों करना चाहिए. लेकिन हमें खुशी है कि हम इस दौरान ऐसा करने में सक्षम हैं.' फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन शॉपिंग ऐप के माध्यम से कपल के लिए गिफ्ट का स्वागत किया जाएगा, जबकि Gpay जैसे डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म के माध्यम से शगुन के पैसे भेजे जा सकते हैं. दूल्हा-दुल्हन ने अपने कार्ड में इस चीज का मेंशन किया है कि मेहमान ऑनलाइन कैसे जुड़ सकते हैं और उनके लिए खाने व्यवस्था कैसे की जाएगी.

Trending news