चंडीगढ़: सिक्योरिटी गार्ड ने दिखाई ईमानदारी, थि‍येटर में मिला डायमंड ब्रेसलेट महिला को लौटाया

चंडीगढ़ की मीनाक्षी गुप्ता ने ज़ी मीडिया को बताया कि शनिवार को वह दोपहर 12:15 बजे फिल्म देखने सिनेमा गई थीं. उसके बाद वह लंच पर चली गईं लेकिन शाम 5 बजे के करीब जब वो घर पहुंचीं तो उन्होंने देखा उनका ब्रेसलेट कहीं खो गया है.

चंडीगढ़: सिक्योरिटी गार्ड ने दिखाई ईमानदारी, थि‍येटर में मिला डायमंड ब्रेसलेट महिला को लौटाया

चंडीगढ़: चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में एक थियेटर के सिक्योरिटी गार्ड सूरज ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. सूरज ने फिल्म देखने आईं मीनाक्षी गुप्ता को उनका डायमंड ब्रेसलेट लौटाया जो मीनाक्षी को याद भी नहीं था कि वो कहां खो आयी हैं. चंडीगढ़ की मीनाक्षी गुप्ता ने ज़ी मीडिया को बताया कि शनिवार को वह दोपहर 12:15 बजे फिल्म देखने सिनेमा गई थीं. उसके बाद वह लंच पर चली गईं लेकिन शाम 5 बजे के करीब जब वो घर पहुंचीं तो उन्होंने देखा उनका ब्रेसलेट कहीं खो गया है.

 

मीनाक्षी के मुताबिक वो उम्मीद खो बैठी थीं कि उन्हें अपना डायमंड ब्रेसलेट मिलेगा. लेकिन जब वो सिनेमा गईं तो सिक्योरिटी गार्ड सूरज ने उनका डायमंड ब्रेसलेट लौटाया. मीनाक्षी के मुताबिक पूरी तफ्तीश के बाद ही सिक्योरिटी गार्ड सूरज ने उनको उनका ब्रेसलेट दिया.

मीनाक्षी गुप्ता ने बताया कि वो सिक्योरिटी गार्ड से काफी प्रभावित हुई. क्‍योंकि उसने न सिर्फ ईमानदारी की मिसाल पेश की बल्कि ब्रेसलेट लौटाने से पहले ब्रेसलेट के बारें में पूरी जानकारी मांगी. ब्रेसलेट की फोटो, बिल और मीनाक्षी का आधार कार्ड भी देखा, जिससे सूरज की ट्रेनिंग और होशियारी का अंदाजा भी लग गया. मीनाक्षी ने बताया डायमंड ब्रेसलेट 4 साल पहले उनके पति ने शादी की सालगिरह पर दिया था.

4 साल पहले इस डायमंड ब्रेसलेट की कीमत 2 लाख रुपए थी. सिनेपोलिस में पिछले 7 महीने से सिक्योरिटी गार्ड का काम कर रहे चंडीगढ़ के रहने वाले सूरज ने बताया कि अक्‍सर शो खत्म होने के बाद सारी सीटें चैक की जाती हैं. इसी तरह दोपहर में 12:15 पर शुरू हुआ शो जब 3 बजे खत्म हुआ तो उन्होंने सीट चैक की. उसी दौरान उन्हे डायमंड का ब्रेसलेट मिला, जिसकी एंट्री उन्होंने लोस्ट एंड फाउंड रजिस्‍टर में कर दी.

6 महीने भारत में 6 महीने विदेश में रहने वाली मीनाक्षी द्वारा इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर सांझी की गई जिसमें उन्होने गार्ड सूरज का धन्यवाद भी किया और लोग गार्ड सूरज की ईमानदारी की प्रशंसा कर रहें है.