Desi Jugaad: बिना हाथ लगाए गोबर उठाने का गजब जुगाड़, किसान की ये ट्रिक हुई Viral
Advertisement

Desi Jugaad: बिना हाथ लगाए गोबर उठाने का गजब जुगाड़, किसान की ये ट्रिक हुई Viral

Desi Jugaad: कई बार हम उन चीजों में उलझ जाते हैं, जिन्हें हम सिर्फ एक ट्रिक लगाकर सुलझा सकते हैं. ऐसे ही ट्रिक को भारत में देसी जुगाड़ का नाम दिया गया है. चलिए देखते हैं कुछ ऐसा ही एक वीडियो, जिसमें देसी जुगाड़ लगाया गया है.

Desi Jugaad: बिना हाथ लगाए गोबर उठाने का गजब जुगाड़, किसान की ये ट्रिक हुई Viral

Desi Jugaad News: इंटरनेट पर कई ऐसे देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) वाले वीडियो मौजूद हैं, जिसे देखने के बाद लोग हक्के-बक्के रह जाते हैं. खेतों में इतने सारे काम होते हैं, जिन्हें कम समय में कर पाना मुमकिन नहीं होता. इन दिनों किसान देसी जुगाड़ का ही सहारा लेना पसंद करते हैं. आए दिन खेत-खलिहान से ऐसे वीडियो आते रहते हैं, जिसे देखने के बाद लोग सोच में पड़ जाते हैं. अब ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद लोगों के दिमाग की बत्ती गुल हो गई.

  1. बिना हाथ लगाए गोबर उठाने का गजब जुगाड़
  2. नया ट्रिक देखकर हैरानी में पड़ जाएंगे आप
  3. किसानों ने पहले भी बनाए हैं ऐसे इक्यूप्टमेंट्स

बिना हाथ लगाए गोबर उठाने का गजब जुगाड़

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियोज में एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है, जिसमें किसान ने गजब का ट्रिक यूज किया है. किसान को जब भी अपने गाय-भैंसों का गोबर साफ करना होता है तो हाथ लगाना पड़ता है. उन्हें तबेला से लेकर गली मोहल्ले में हाथ से ही उठाकर गोबर को हटाना पड़ता है, लेकिन एक किसान ने इसका भी जुगाड़ खोज लिया है. अब बिना हाथ लगाए ही गोबर को उठाया जा सकता है. किसान ने एक ऐसा इक्यूप्मेंट तैयार किया है, जिससे गोबर को बिना हाथ लगाए ही उठाया जा सकता है.

नया ट्रिक देखकर हैरानी में पड़ जाएंगे आप

किसान द्वारा तैयार किया गया यह इक्यूप्मेंट लोगों को खूब पसंद आ रहा है. गोबर को बिना हाथ लगाए ही उठाना बड़ा काम है. लोग इस ट्रिक की काफी तारीफ कर रहे हैं. देसी जुगाड़ का यह वीडियो इंस्टाग्राम पर जुगाड़ू लाइफ हैक नाम के अकाउंट द्वारा जैसे ही शेयर किया, लोगों ने खूब पसंद किया. इसको शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'गोबर उठाने का देसी जुगाड़ू मिशन'.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by JUGAAD (@jugaadu_life_hacks)

 

किसानों ने पहले भी बनाए हैं ऐसे इक्यूप्टमेंट्स

बताते चले कि इससे पहले भी किसानों द्वारा अपनाए जाने वाले देसी जुगाड़ खूब पसंद किया गया. खेतों से चिड़ियों को दूर रखने के लिए किसान ने नई देसी डिवाइस का यूज किया था. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे. किसानों ने चिड़ियों से फसल बचाने के लिए यह नायाब तरीका निकाला है. 

Trending news