Desi Jugaad: पेड़ पर बिना चढ़े फल तोड़ने का जबरा जुगाड़, 1 मिनट में चाचा ने उड़ाए सबके होश
Advertisement

Desi Jugaad: पेड़ पर बिना चढ़े फल तोड़ने का जबरा जुगाड़, 1 मिनट में चाचा ने उड़ाए सबके होश

Desi Jugaad: पेड़ पर बिना चढ़े फल तोड़ने का जबरा जुगाड़, 1 मिनट में चाचा ने उड़ाए सबके होश

Desi Jugaad Video

Desi Jugaad Video: जब हमें किसी भी काम करने में मुश्किल होती है तो कुछ न कुछ आइडिया लगाकर नया आविष्कार कर ही लेते हैं. इसी को भारत में देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) का नाम दिया गया है. इस समय ऐसे देसी जुगाड़ का एक वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो से बड़े-बड़े इंजीनियर्स के भी होश फाख्ता हो जाए. इस देसी जुगाड़ (Desi Jugaad Video) को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है.

डंडे और बोतल से बनाया फल तोड़ने की देसी डिवाइस

एक बात बड़े भरोसे के साथ कही जा सकती है कि जुगाड़ के मामले में भारतीयों की बराबरी कोई नहीं कर पाएगा. क्योंकि, करतब भारतीयों के खून में लिखा होता है. भारतीय बिना निराश हुए किसी चीज का विकल्प खोजने में बहुत होशियार हैं.

वायरल होने वाले इस तस्वीर में देख सकते हैं कि एक शख्स बिना पेड़ पर चढ़े और फलों को बिना हाथ लगाए ही पेड़ से आसानी से तोड़ पा रहा है. वजह यह है कि उसने कोल्ड ड्रिंक्स की 2 लीटर वाली बोतल को तोड़-जोड़ कर एक ऐसा इक्यूप्मेंट तैयार किया है, जिसके बारे में लोग आसानी से नहीं समझ पाएंगे. 

देखें वीडियो-

एक मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कुछ मिनट के इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे जुगाड़ू चाचा ने बोतल के पिछले हिस्से को चार टुकड़ों काटा और फिर धागे की मदद से बांध दिया. इस नई तकनीक के साथ चाचा ने बोतल में एक लंबे डंडे का भी इस्तेमाल किया. धागे को डंडे के साथ अच्छी तरह से जोड़ दिया. इसके बाद आप जो देखेंगे, आपकी सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाएगी.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो लोगों के लिए हैरान करने वाला है, लेकिन अगर कोई जुगाड़ की तरह सोचेगा तो काम आसान हो सकता है. इस वीडियो को लिंक्डइन पर श्रीनिवास जे ने अपलोड किया है. अभी तक 56 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक और 4800 से अधिक लोगों ने वीडियो को शेयर किया है.

Trending news