Desi Jugaad: कुकर में सीटी लगाने के लिए महिला जवान ने निकाला जबरदस्त तरीका, वीडियो देखकर समझें
Advertisement

Desi Jugaad: कुकर में सीटी लगाने के लिए महिला जवान ने निकाला जबरदस्त तरीका, वीडियो देखकर समझें

Desi Jugaad: कई बार हम उन चीजों में उलझ जाते हैं, जिन्हें हम सिर्फ एक ट्रिक लगाकर सुलझा सकते हैं. ऐसे ही ट्रिक को भारत में देसी जुगाड़ का नाम दिया गया है. चलिए देखते हैं कुछ ऐसा ही एक वीडियो, जिसमें देसी जुगाड़ लगाया गया है.

Desi Jugaad: कुकर में सीटी लगाने के लिए महिला जवान ने निकाला जबरदस्त तरीका, वीडियो देखकर समझें

Desi Jugaad News: जब बात आती है देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) की तो भारत में इसके कई सारे उदाहरण मिल जाएंगे. बड़ा सा बड़ा काम सिर्फ कुछ मिनटों में करने के लिए देसी जुगाड़ का यूज अक्सर देखा जाता रहा है. इतना ही नहीं, महंगे सामानों की बराबरी करने के लिए कुछ लोग देसी जुगाड़ का ही सहारा लेते हैं. घर में खराब पड़े सामान भी कई बार छोटी-मोटी ट्रिक से चलने लायक हो जाते हैं. चलिए हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखलाते हैं, जिसे देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे.

  1. महिला जवानों ने कुकर की सीटी के अपनाई ये ट्रिक
  2. कुछ इस तरीके से लगाया देसी जुगाड़
  3. इंस्टाग्राम पर खूब देखा गया यह वीडियो

यह भी पढ़ें: Desi Jugaad: किसान ने खेत में लगाई ऐसी जबरदस्त डिवाइस, वीडियो देखकर 'क्या बात है' कह बैठेंगे आप

महिला जवानों ने कुकर की सीटी के अपनाई ये ट्रिक

किचन में कई बार कुछ ऐसी चीजें कम पड़ जाती हैं, जिसका तुरंत निदान पाने के लिए कोई ना कोई ट्रिक्स का यूज करना पड़ता है. अक्सर महिलाएं किचन को संभालती हैं तो ऐसे में उन्हें कई ऐसे ट्रिक्स मालूम होते हैं कि बिगड़ा काम भी झट से बन जाए. चलिए हम आपको इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक वीडियो को दिखलाते हैं, जिसमें दो महिला जवानों ने कुकर की सीटी लगाने के लिए देसी जुगाड़ का सहारा लिया.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by JUGAAD (@jugaadu_life_hacks)

 

कुछ इस तरीके से लगाया देसी जुगाड़

महिला जवान किसी खुले मैदान में चूल्हा जलाकर उसपर कुकर रखा हुआ है. काफी देर तक लकड़ियां जलने के बाद जब कुकर से सीटी नहीं आई तो उन्होंने भी देसी जुगाड़ की ट्रिक अपनाई. कुकर से सीटी लाने के लिए महिला जवानों ने अपने बंदूक का सहारा लिया. कुकर के ऊपरी हिस्से पर अपने बंदूक की नली को ऊपर से उल्टा लगा दिया. जैसे ही महिला जवान ने सीटी के लिए बंदूक की नोक को ऊपर रखा, तुरंत ही सीटी आ गई. इसके बाद दोनों महिला जवानों ने अपने मुंह पर कपड़ा रख लिया. यह वीडियो इंस्टाग्राम पर जमकर वायरल हो रहा है.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news