Desi Jugaad: बच्चे ने देसी जुगाड़ कर साइकिल से बनाई वॉशिंग मशीन, मिनटों में गंदा कपड़ा हो गया सफेद
Advertisement

Desi Jugaad: बच्चे ने देसी जुगाड़ कर साइकिल से बनाई वॉशिंग मशीन, मिनटों में गंदा कपड़ा हो गया सफेद

Desi Jugaad: कई बार हम उन चीजों में उलझ जाते हैं, जिन्हें हम सिर्फ एक ट्रिक लगाकर सुलझा सकते हैं. ऐसे ही ट्रिक को भारत में देसी जुगाड़ का नाम दिया गया है. चलिए देखते हैं कुछ ऐसा ही एक वीडियो, जिसमें देसी जुगाड़ लगाया गया है.

Desi Jugaad: बच्चे ने देसी जुगाड़ कर साइकिल से बनाई वॉशिंग मशीन, मिनटों में गंदा कपड़ा हो गया सफेद

Desi Jugaad: आजकल कपड़े धुलने के लिए हर घर में वॉशिंग मशीन उपलब्ध है. वॉशिंग मशीन खरीदने के लिए कम से कम 10 हजार रुपए या इससे अधिक होना जरूरी है. वॉशिंग मशीन के बगैर लोगों को हाथ से कपड़ा धुलना पड़ता है और समय भी ज्यादा लगता है. ऐसे में एक बच्चे ने देसी जुगाड़ का रास्ता अपनाया और लोगों को हैरानी में डाल दिया. हम इन दिनों फिटनेस पर भी ज्यादा ध्यान देते हैं. ऐसे में अगर आपसे कहा जाए कि साइकिलिंग करने पर कपड़े धुल जाएंगे तो आपको हैरानी जरूर होगी.

  1. बच्चे ने देसी जुगाड़ से बनाई वॉशिंग मशीन
  2. कपड़े धुलने का नया तरीका सबको आया पसंद
  3. इंस्टाग्राम पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

यह भी पढ़ें: शादी से पहले दोस्त ने दी ऐसी 'भयंकर' चेतावनी, सुनकर Shocked रह गया दूल्हा

बच्चे ने देसी जुगाड़ से बनाई वॉशिंग मशीन

जी हां, यह बात बिल्कुल सही है, क्योंकि एक स्कूली बच्चे ने कुछ ऐसा ही कारनामा करके दिखाया है. स्कूल में अपने एक प्रोजेक्ट के तहत एक देसी वॉशिंग मशीन तैयार किया है, जिससे कपड़े झटपट धुल जाएंगे और पता भी नहीं चलेगा. स्कूली बच्चे ने देसी जुगाड़ के माध्यम से साइकिल के पैडल का यूज किया और पीछे की ओर एक बड़े ड्रम में मशीनरी सिस्टम बैठाया. कपड़े को डिटर्जेंट के साथ डालकर कुछ मिनट तक पैडलिंग की. कपड़ा वापस जब निकाला तो बिल्कुल साफ-सुथरा निकला.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Stories 4 Memes (@stories4memes)

 

कपड़े धुलने का नया तरीका सबको आया पसंद

जैसे ही बच्चे ने कपड़ा बाहर निकाला तो लोग हैरान हो गए. इतना ही नहीं, वहां खड़े कुछ बच्चे हंसने भी लगे. हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो सकी और इसके पीछे कितनी सच्चाई है, यह भी किसी को नहीं मालूम. लेकिन अगर इस देसी जुगाड़ से कपड़े साफ किए जा सकते हैं तो ऐसी साइकिल बेहद काम की है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर Stories 4 Memes नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news