Dolphin Attack Video: गुस्साई डॉल्फिन ने ट्रेनर पर कर दिया हमला, चौंकाने वाली है वजह
Advertisement

Dolphin Attack Video: गुस्साई डॉल्फिन ने ट्रेनर पर कर दिया हमला, चौंकाने वाली है वजह

Dolphin Attacks A Trainer Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर रोजाना हजारों वीडियो वायरल होते हैं, लेकिन उनमें से डॉल्फिन और ट्रेनर का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

Dolphin Attack Video: गुस्साई डॉल्फिन ने ट्रेनर पर कर दिया हमला, चौंकाने वाली है वजह

Dolphin Attacks A Trainer at Miami Seaquarium: एक भयावह घटना में एक डॉल्फिन ने अपने ट्रेनर पर ही हमला कर दिया. यह घटना मियामी सीक्वेरियम की है, जब गुस्साई डॉल्फिन ने अचानक ट्रेनर पर अटैक कर दिया और उसे चोट पहुंचाई. शनिवार को हुई इस घटना का एक वीडियो ट्विटर पर खूब चर्चा में है और इसे पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) ने भी शेयर किया है.

  1. एक शो के दौरान फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद किया वीडियो
  2. डॉल्फिन पानी में ट्रेनर से टकराकर घबरा गई
  3. डॉल्फिन और उनके ट्रेनर दोनों के लिए जोखिम

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रेनर एक डॉल्फिन को कोरियोग्राफ कर रही होती है, लेकिन गुस्साई डॉल्फिन ने अचानक उस पर हमला कर दिया. जब ट्रेनर उससे दूर जा रही थी तो पीछे से आकर बार-बार धक्का देने लगी.

एक शो के दौरान फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद किया वीडियो

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, क्लिप को मूल रूप से फोटोग्राफर शैनन कारपेंटर द्वारा फिल्माया गया था, जो शो में भाग ले रहे थे. वीडियो में डॉल्फिन को पानी में तैरते हुए ट्रेनर पर हमला करते हुए दिखाया गया है. दूसरी ओर, ट्रेनर को पूल के किनारे तैरते हुए और खुद को बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है. कुछ ही सेकेंड बाद क्लिप में देख सकते हैं कि एक शख्स सर्फबोर्ड पर ट्रेनर के बचाव के लिए आते हैं. जैसे ही ट्रेनर बाहर आती है तो उसे तुरंत एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा जाता है.

 

 

डॉल्फिन पानी में ट्रेनर से टकराकर घबरा गई

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेनर को कोई गंभीर चोट नहीं आई है. मियामी सीक्वेरियम के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि 'सनडांस' नाम की डॉल्फिन पानी में ट्रेनर से टकराकर घबरा गई. बयान में कहा, 'यह उन दोनों के लिए एक असहज बात थी और डॉल्फिन ने रूटीन एक्सरसाइज को छोड़कर, अचानक ट्रेनर पर हमला कर दिया.'

डॉल्फिन और उनके ट्रेनर दोनों के लिए जोखिम

इस घटना ने डॉल्फिन को कैद में रखने और मियामी जैसी सुविधाओं पर दर्शकों के लिए प्रदर्शन करने की नैतिकता पर सवाल खड़े कर दिए हैं. डॉल्फिन प्रोजेक्ट ने यह भी कहा कि इस घटना ने इस तथ्य को उजागर किया है कि डॉल्फिन और अन्य व्हेल कैद में नहीं रह सकते. इसमें कहा गया है कि डॉल्फिन को कैद में रखना, डॉल्फिन और उनके प्रशिक्षकों दोनों के लिए जोखिम है.

Trending news