नशे में धुत शख्स ने यह देखने के लिए लगाया फोन, पुलिस आधी रात को आती है या नहीं; फिर हुआ ऐसा
Advertisement

नशे में धुत शख्स ने यह देखने के लिए लगाया फोन, पुलिस आधी रात को आती है या नहीं; फिर हुआ ऐसा

Haryana Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनमें से नशे में धुत एक शख्स का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

नशे में धुत शख्स ने यह देखने के लिए लगाया फोन, पुलिस आधी रात को आती है या नहीं; फिर हुआ ऐसा

भारत में पुलिस, फायर और एम्बुलेंस आदि जैसी विभिन्न सेवाओं के लिए 112 नंबर एक एकल आपातकालीन हेल्पलाइन (Emergency Helpline Number) नंबर है. हालांकि, 112 पर कई बार ऐसे कॉल्स भी आ जाते हैं जो कि गलत डायल या फिर शरारती भरा होता है. कुछ लोग इस नंबर का दुर्व्यवहार या दुरुपयोग करने के लिए करते हैं. ऐसी ही एक घटना हरियाणा के पंचकूला में सामने आई है, जिसमें एक शख्स ने आधी रात को पुलिस के इमरजेंसी नंबर 112 पर अजीबोगरीब वजह से फोन किया. विशेष रूप से, जो व्यक्ति नशे की हालत में था, उसने 112 पर कॉल किया ताकि यह पता लगाया जा सके कि पुलिस आती है या नहीं.

  1. शराब पीने के बाद शख्स ने पुलिस को फोन करके बुलाया
  2. हेल्पलाइन नंबर 112 पर डायल किया तो पुलिस तुरंत आ पहुंची
  3. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

शराब पीने के बाद शख्स ने पुलिस को फोन करके बुलाया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेशे से दिहाड़ी मजदूर 42 वर्षीय नरेश कुमार ने शुक्रवार सुबह करीब 12 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर मदद मांगी. 15 मिनट के भीतर ही पुलिस मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति का पता लगा लिया. जब पुलिस ने उससे आपातकालीन कॉल का कारण पूछा, तो उसने कहा कि वह मोरनी गांव से शाम की बस से चूक गया, इसलिए उसने घर की ओर चलने का फैसला किया. रास्ते में उसने बीयर पी और 112 नंबर डायल करके पता लगाया कि पुलिस इतनी देर से आएगी या नहीं.

देखें वीडियो-

 

हेल्पलाइन नंबर 112 पर डायल किया तो पुलिस तुरंत आ पहुंची

जवाब से आश्वस्त न होने पर पुलिस अधिकारियों ने उससे कई बार पूछा कि क्या वह किसी परेशानी में है. हालांकि, उस आदमी ने कबूल किया कि वह देखना चाहता था कि 112 नंबर डायल करने पर पुलिस आती है या नहीं. इसके अलावा उसे कोई और समस्या नहीं थी.

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो वायरल हो गया. इस घटना पर कई लोगों ने मजेदार प्रतिक्रियाएं दीं. एक यूजर ने लिखा, 'नागरिकों पर नजर रखी जा रही है.' जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, 'जब आप अपने अधिकारों को बहुत गंभीरता से लेते हैं, तब ऐसा ही होता है.' एक तीसरे ने मजाक में लिखा, 'यह आदमी दिल से एक सच्चा वैज्ञानिक है.' पुलिस को 112 पर केवल यह देखने के लिए बुलाया कि वे वास्तव में आएंगे या नहीं. सबसे अच्छी बात यह है कि वह आए और उन्हें भरोसा दिलाया कि किसी भी परिस्थिति में पुलिस आपकी मदद के लिए मौजूद है. एक यूजर ने यह लिखा, '@police_haryana का वीडियो दिखाता है कि आप कितनी ईमानदारी से काम करते हैं!'

Trending news