UP News: दुल्हन का घूंघट उठाते के बाद ससुरालवालों के उड़ गए होश, दूल्हा बोला- फांसी लगा लूंगा
Advertisement

UP News: दुल्हन का घूंघट उठाते के बाद ससुरालवालों के उड़ गए होश, दूल्हा बोला- फांसी लगा लूंगा

Wedding Fraud: यह घटना हजरत नगर गढ़ी थाना इलाके के कटौली गांव की है. यहां 26 जनवरी को डालचंद नाम के युवक की कैलादेवी थाना इलाके की रहने वाली एक लड़की से शादी हुई थी. रस्मों के कारण उसका सिर घूंघट से ढका हुआ था. 

UP News: दुल्हन का घूंघट उठाते के बाद ससुरालवालों के उड़ गए होश, दूल्हा बोला- फांसी लगा लूंगा

Dulha-Dulhan Ki Ladai: शादी-ब्याह के दौरान आपने लड़ाई-झगड़े तो जरूर देखे होंगे. लेकिन उत्तर प्रदेश के संभल में वर पक्ष के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. वर पक्ष का आरोप है कि कन्या पक्ष ने छोटी बेटी की जगह बड़ी बेटी की शादी कर दी, जो दिमागी रूप से कमजोर है. खुलासा तब हुआ, जब मुंह दिखाई की रस्म के दौरान ससुराल में घूंघट उठाया गया. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया. लड़केवालों ने गुस्से में आकर दुल्हन को वापस उसके घर भेज दिया. अब दूल्हे ने धमकी दी है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह खुदकुशी जैसा कदम भी उठा सकता है.

यह घटना हजरत नगर गढ़ी थाना इलाके के कटौली गांव की है. यहां 26 जनवरी को डालचंद नाम के युवक की कैलादेवी थाना इलाके की रहने वाली एक लड़की से शादी हुई थी. रस्मों के कारण उसका सिर घूंघट से ढका हुआ था. रीति-रिवाज से दुल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए. विदाई के बाद दुल्हन दूल्हे के गांव कटौली आ गई. इसके बाद नई बहू की मुंह दिखाई की रस्म शुरू हुई. जैसे ही वर पक्ष की महिलाओं ने दुल्हन का घूंघट उठाया, उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.

वर पक्ष ने आरोप लगाया कि घूंघट की आड़ लेकर वधू पक्ष ने छोटी बेटी की जगह बड़ी बेटी की शादी करा दी. जंगल की आग की तरह यह बात पूरे गांव में फैल गई. इसके बाद वाद-विवाद और पंचायत का दौर शुरू हो गया. वहीं वधू पक्ष ने यह कहा कि उनसे दहेज की मांग की गई है. लड़के वालों का कहना है कि बड़ी बेटी की दिमागी हालत कमजोर है. पंचायतें होने के बावजूद अब तक इस मामले का कोई हल नहीं निकला है. वहीं दूल्हे डालचंद ने कहा है कि उसके साथ धोखा हुआ है. जिससे मेरी शादी कराई गई, वह लड़की दिमागी रूप से कमजोर है. मैं उसको अपने पास नहीं रखूंगा. या तो जहर खा लूंगा या फांसी लगाकर जान दे दूंगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news