Lockdown में सड़कों पर लगा पहरा तो बढ़ गई Condom की बिक्री, Dunzo App के सर्वे में खुलासा
Advertisement

Lockdown में सड़कों पर लगा पहरा तो बढ़ गई Condom की बिक्री, Dunzo App के सर्वे में खुलासा

लॉकडाउन में भले ही लोगों के काम-धंधे ठप हो गए. लेकिन कंडोम  (Condom) और आई पिल्स की बिक्री कई गुना बढ़ गई थी. Dunzo App के सर्वे में यह खुलासा हुआ है. 

फाइल फोटो

चेन्नई: कोरोना (Coronavirus) संकट के दौरान लोगों ने लॉकडाउन में तरह तरह से घरों में समय गुजारा. मजेदार बात ये है कि इस दौरान कंडोम (Condom) की बिक्री काफी ज्यादा बढ़ गई. लोगों ने रात के बजाय दिन में कंडोम की ज्यादा खरीदारी की. Concierge services app Dunzo के डिलीवरी ट्रेंड्स में यह बात सामने आई है.

  1. सबसे ज्यादा हैदराबाद में खरीदे गए कंडोम
  2. लोगों ने गर्भ निरोधक गोलियों की भी खरीदारी की
  3. लॉकडाउन में रोलिंग पेपर की बिक्री दोगुना हुई

सबसे ज्यादा हैदराबाद में खरीदे गए कंडोम

सर्वे के मुताबिक Dunzo ऐप पर कंडोम (Condom) के ऑर्डर रात के मुकाबले दिन में ज्यादा दिए गए. इस दौरान करीब तीन गुना ज्यादा लोगों ने कंडोम खरीदे. हैदराबाद में करीब 6 गुना, चेन्नई में 5 गुना और जयपुर में 4 गुना ज्यादा लोगों ने कंडोम की खरीदारी की. वहीं मुंबई और बेंगलुरू में दिन में कंडोम के ऑर्डर में 3 गुना ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली. 

VIDEO

लोगों ने गर्भ निरोधक गोलियों की भी खरीदारी की

लॉकडाउन के दौरान वेलनेस प्रोडक्टस की भी खूब ऑनलाइन खरीदारी की गई. इस दौरान लोगों ने गर्भनिरोधक गोली आईपिल (Eye Pills) के भी खूब ऑर्डर किए. सबसे ज्यादा ऑर्डर बेंगलूरु, पुणे, गुरुग्राम, हैदराबाद और दिल्ली से आए. वहीं प्रेगनेंसी टेस्ट किट्स (Preg color card) के सबसे ज्यादा ऑर्डर जयपुर से आए. 

लॉकडाउन में रोलिंग पेपर की बिक्री दोगुना हुई

सर्वे में पता चला कि इस साल रोलिंग पेपर की खरीदारी दोगुना हो गई. इस पेपर का इस्तेमाल सिगरेट बनाने में होता है. साथ ही यह कई और कामों में भी इस्तेमाल होता है. इस साल बेंगलूरु में लोगों ने चेन्नई के मुकाबले 20 गुना ज्यादा रोलिंग पेपर ऑर्डर किए. 

ये भी पढ़ें- क्या आप Condom का इस्तेमाल करते हैं? जान लीजिए उससे जुड़ी जरूरी बातें

ऐप के जरिए लोगो ने खाने-पीने की चीजें भी मंगाई

कई यूजर्स ने ऐप से फूड आइटम्स की भी खरीदारी की. बेंगलूरु में लोगों ने सबसे ज्यादा चिकन बिरयानी का ऑर्डर किया जबकि मुंबई में दाल खिचड़ी की सबसे अधिक मांग रही. वहीं चेन्नई में इडली और गुरुग्राम में आलू टिक्की लोगों की पहली पसंद रही.

 

Trending news