Viral: सड़क किनारे प्यासा बैठा था बुजुर्ग दंपति, बच्चे ने किया दिल छूने वाला काम
Advertisement

Viral: सड़क किनारे प्यासा बैठा था बुजुर्ग दंपति, बच्चे ने किया दिल छूने वाला काम

Boy Offers Water To Elderly Couple: सोशल मीडिया वायरल हो रही एक तस्वीर 'दयालुता' का एक खूबसूरत उदाहरण पेश कर रही है. तस्वीर में आपको एक स्कूली बच्चा दिखाई दे रहा होगा. बच्चे ने स्कूल जाते समय सड़क के किनारे एक बुजुर्ग दंपति को देखा. इसके बाद बच्चे ने अपनी बोतल से दंपति को पानी पिलाया. 

SCREENSHOT IMAGE

Boy Offers Water To Elderly Couple: दयालुता का उम्र से कोई संबंध नहीं है. बच्चा हो या बुजुर्ग, दयालुता का गुण किसी के भी भीतर आ सकता है. बस इंसान के भीतर दयालुता का गुण खुद उत्पन्न होना चाहिए. IAS अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है. यह तस्वीर आपके दिल को जीत लेगी. तस्वीर में एक छोटा सा बच्चा दिल जीतने वाला काम करता दिख रहा है.

दयालुता की सबसे खूबसूरत तस्वीर

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. तस्वीर 'दयालुता' का एक खूबसूरत उदाहरण पेश कर रही है. तस्वीर में आपको एक स्कूली बच्चा दिखाई दे रहा होगा. इस बच्चे ने स्कूल जाते समय सड़क के किनारे एक बुजुर्ग दंपति को देखा. जो प्यासा बैठा था. इसके बाद बच्चे ने अपनी बोतल से बुजुर्ग दंपति को पानी पिलाया. किसी राह चलते शख्स ने यह तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर ली और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. 

जहां से अब यह तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई है. IAS अधिकारी ने तस्वीर शेयर करते हुए एक दिल छूने वाला कैप्शन लिखा है. उन्होंने लिखा है, 'नफरत सिखाई जाती है, दया स्वाभाविक है.' आप स्वयं देख सकते हैं कि यह साधारण सी तस्वीर एक हजार शब्दों के बराबर है. यह निश्चित रूप से आपका दिन बना रही होगी. देखें तस्वीर- 

लोगों के दिल को छू रही तस्वीर

IAS अधिकारी द्वारा तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद से अब तक तस्वीर को 24 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं 1800 से ज्यादा लोगों ने पोस्ट को रिट्वीट किया है. इसके साथ ही लोग कमेंट सेक्शन में बच्चे की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने बच्चे की दयालुता की तारीफ करते हुए लिखा, 'इतने छोटे शरीर में इतना बड़ा दिल.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मासूम बच्चे की कमाल की सोच और सराहनीय हावभाव.'

सी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news