36 इंच के दूल्हे को मिली अपने साइज की दुल्हन, जमकर नाचे बाराती
Advertisement

36 इंच के दूल्हे को मिली अपने साइज की दुल्हन, जमकर नाचे बाराती

10 साल से 36 इंच के बेटे और बेटी की शादी के लिए परेशान परिवार के लोगों की अब जाकर समस्या सुलझी.

दोस्त से मुलाकात करने के दौरान उनकी जोड़ी बनी.

प्रमोद सिन्हा, खांडवा: कहते हैं पति पत्नी का रिश्ता जन्म के साथ ही तय हो जाता है. इसमें कोई कमी आड़े नहीं आ पाता है. यह बात एक बार फिर सच साबित हुई. मध्य प्रदेश के निमाड़ इलाके के पुनासा के रहने वाले मात्र 36 इंच की हाइट वाले को भगवान की बनाई जोड़ी से मुलाकात हो गई. धनेश राजवैद्य को अपनी ही हाइट वाली दुल्हन मिल गई. 

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, पिछले दस साल वे योग्य वर-वधु की तलाश कर रहे थें. शादी का संजोग बनने के बाद परिवार के लोग बारात में जमकर नाचते दिखे. दुल्हन मिलने के बाद अपनी ही बारात में दूल्हे ने भी जमकर डांस किया.

fallback

दोस्त से करने गए थे मुलाकात बन गई जोड़ी

यह जोड़ी भी बड़े योग से बनी. बड़वानी जिले के मडवाणा से एक व्यक्ति पुनासा में अपने मित्र मंशाराम कुशवाह से मिलने आए थे. जिस दौरान उन्होंने धनेश को देखा. धनेश से मिलने के बाद उसके हाइट की युवती का पता बताया गया. जिसके बाद वे एक दूसरे के परिजनों से मिले और चट मंगनी और पट ब्याह हो गया. धनेश की बारात में पुनासा जनपद के 72 पंचायत सचिव भी शामिल हुए.

स्थानीय ब्लॉक में कार्यरत हैं 36 इंच के धनेश 

ब्लाक मुख्यालय पर जनपद में सेवा देने वाले 36 वर्षीय धनेश राजवैद्य की ऊंचाई भी 36 इंच ही है. धनेश पुनासा जनपद में दस साल सचिव रहे. धनेश को अपने व्यवहार और काम की बदौलत जनपद पुनासा में कॉन्ट्रैक्ट पर CM हेल्प लाइन और CM जनसुनवाई में नौकरी मिल गई थी. उनकी पत्नी पत्नी चेतना शर्मा भी इतनी ही पढ़ी लिखी है और बड़वानी जिले में ग्रामीण आजीविका मिशन में काम करती है. 

दूल्हा बोला प्रयास करने पर मिल सकती है दूल्हन

अपने जीवन साथी को पाकर धनेश काफी खुश नजर आ रहे हैं. मीडिया से बातचीत में धनेश ने कहा कि कोई भी काम असंभव नही है. प्रयास करने पर सफलता जरूर मिलती है. 

Trending news