हवाई यात्रा के दौरान दो यात्रियों ने हटाया मास्क, फिर जो हुआ; आप ही देख लीजिए

हवाई यात्रा के दौरान मास्क (Mask) लगाना कितना जरूरी है, इसका पता आपको यह खबर पढ़ने के बाद हो जाएगा.  नीदरलैंड (Netherlands) की राजधानी एम्सटर्डम (Amsterdam) से स्पेनिश आइलैंड इबिजा (Ibiza) के लिए उड़ान भरने वाली KLM की फ्लाइट में मास्क को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ.

हवाई यात्रा के दौरान दो यात्रियों ने हटाया मास्क, फिर जो हुआ; आप ही देख लीजिए
फाइल फोटो

एम्सटर्डम: हवाई यात्रा के दौरान मास्क (Mask) लगाना कितना जरूरी है, इसका पता आपको यह खबर पढ़ने के बाद हो जाएगा. नीदरलैंड (Netherlands) की राजधानी एम्सटर्डम (Amsterdam) से स्पेनिश आइलैंड इबिजा (Ibiza) के लिए उड़ान भरने वाली KML की फ्लाइट में मास्क को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ.

दरअसल, फ्लाइट में मौजूद एक शख्स मास्क नहीं लगाया हुआ था. दूसरे यात्रियों ने कोरोना (CoronaVirus) के खतरे का हवाला देते हुए उससे मास्क लगाने की गुजारिश की, लेकिन उसने अनसुना कर दिया. यहीं से बात बिगड़ती चली गई और विमान कुछ देर के लिए अखाड़े में तब्दील हो गया.

आरोपी शख्स का दोस्त भी मास्क नहीं लगाये हुए था. दोनों काफी देर तक बाकी यात्रियों से बहस करते रहे. मामले की सूचना जब पायलट को दी गई, तो उसने भी आरोपियों से मास्क लगाने का आग्रह किया, मगर दोनों अपनी बात पर अड़े रहे. इसके बाद लोगों का सब्र टूट गया और उन्होंने दोनों की जमकर पिटाई कर दी. हजारों फीट की ऊंचाई पर फ्लाइट में चल रही मारपीट से विमान में अफरा तफरी मच गई. हालांकि, जल्द ही दोनों आरोपियों को काबू में कर लिया गया. 

विमान के इबिजा उतरते ही दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया. कोरोना महामारी को देखते हुए KLM एयरलाइन्स ने भी अपने यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है. जानकारी के मुताबिक, उक्त दोनों यात्रियों ने विमान में सवार होने के कुछ ही देर बाद मास्क हटा दिया था. कहा जा रहा है कि दोनों यात्री इंग्लैंड के रहने वाले हैं और उन्होंने काफी शराब पी रखी थी. 

पिछले शुक्रवार की इस इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, यात्रियों ने जिस तरह से दोनों युवकों के साथ मारपीट की, उसे लेकर भी प्रतिक्रिया आ रही हैं. कुछ लोगों का कहना है कि इस तरह किसी के साथ मारपीट नहीं की जा सकती. कई ने अन्य यात्रियों के मास्क पहनने के तरीके पर भी सवाल उठाये हैं. Zo नामक एक यूजर ने लिखा है, ‘विमान में मौजूद कई यात्रियों ने ठीक से मास्क नहीं पहनना है, लिहाजा उनका मास्क पहनना या न पहनना एक बराबर है. क्या उन पर जुर्माना लगाया गया’?

वहीं, KLM का कहना है कि दोनों युवक नशे में थे और उन्होंने बार -बार कहने के बाद भी मास्क नहीं पहना. जब विमान में मौजूद अन्य यात्रियों ने इसका विरोध किया, तो वे लड़ने लगे. घटना की सूचना स्पेनिश पुलिस की दी गई थी. विमान के लैंड होते ही उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया.