फ्लोरिडा में भारतीय शख्‍स ने जीती 104.4 करोड़ की लॉटरी, भारत में बच्‍चों की पढ़ाई पर करेगा खर्च

कृष्‍णा ने इससे पहले कभी लॉटरी नहीं खेली थी. 

फ्लोरिडा में भारतीय शख्‍स ने जीती 104.4 करोड़ की लॉटरी, भारत में बच्‍चों की पढ़ाई पर करेगा खर्च
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्‍ली : फ्लोरिडा में एक भारतीय शख्‍स की किस्‍मत उस समय चमक गई, जब एकाएक उसे पता चला कि वह $14.5 मिलियन यानि 104.4 करोड़ रुपये की लॉटरी जीत गया है. इस बात सभी को पता चलने के बाद वह हीरो बन गया, लेकिन असली हीरो वह तब बना जब उसने इतनी बड़ी रकम भारत में दिव्‍यांग बच्‍चों को दान करने का फैसला लिया. इस शख्‍स का नाम कृष्‍णा बार्री है. कृष्‍णा ने इससे पहले कभी लॉटरी नहीं खेली थी. 

दरअसल, कृष्‍णा द्वारा फ्लोरिडा लॉटरी के दस टिकट खरीदे गए थे, जिसमें एक दिसंबर को निकाले गए ड्रॉ में उसने $14.5 मिलियन यानि 104.4 करोड़ रुपये जीते.

ये भी पढ़ें- दुबई में भारतीय का लगा जैकपॉट, कहा- भगवान की कृपा से जीती 21 करोड़ की लॉटरी

लॉटरी जीतने बाद उसने Fox13 News से कहा '21-30-39-44-45-46. मैं इन नंबरों को कभी नहीं भूल सकता. मैं लॉटरी टिकटों की तरफ देखने लगा. पहली टिकट, दूसरी टिकट फिर तीसरी टिकट. और अचानक से मैंने देखा कि मेरी लॉटरी लग गई. यह एक अद्भुत पल था. मैंने अपनी पत्‍नी को फोन किया. मैं कहा कि हम लॉटरी जीत गए हैं. फिर मेरी पत्‍नी का जवाब आया, वाह, लेकिन क्‍या आप मजाक कर रहे हैं. मैंने कहा नहीं, यह सच है.'

ये भी पढ़ें- घर से गोभी खरीदने निकली महिला 25 मिनट में बनी करोड़पति

कृष्‍णा बार्री जो 20 साल पहले अमेरिका आए थे, अब भारत में एक ट्रस्ट खोलने और 100 से अधिक वंचित बच्चों को शिक्षा प्रदान करने की योजना बना रहे हैं.

Krishna Barri
कृष्‍णा ने $14.5 मिलियन यानि 104.4 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती... 

कृष्‍णा ने कहा, "मैं यहां अपनी एम.ए की पढ़ाई के लिए आया था. मैंने संघर्ष किया. मैंने अंशकालिक नौकरियां कीं. मैंने एक किताब की दुकान के लिए काम किया. मैंने सन डोम में काम किया. 12-12 घंटे तक 6.25 डॉलर के लिए पार्किंग स्थल में खड़ा रहा". अब वह इस साल के अंत तक भारत लौटने का प्‍लान बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 2 बच्चे का पिता कर्ज उतारने के लिए लेता रहा लॉटरी की टिकट, 5वीं बार खुली किस्मत

कृष्‍णा आने एक रिश्‍तेदार की मदद से 1998 में अमेरिका आए थे, ताकि यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में पढ़ाई कर सकें, लेकिन कुछ साल बाद उनके इस रिश्‍तेदार का निधन हो गया. कृष्‍णा उनके नाम पर ही यह ट्रस्‍ट खोलना चाहते हैं.

कृष्‍णा ने यह भी कहा कि वह अपने परिवार के लिए एक नया घर और कार खरीदना चाहते हैं. साथ ही वह अपने बच्‍चों के इस राशि में से एक रकम अलग रखना चाहते हैं.