Lizard Eat Turtle: कछुए को खा गई यह विशालकाय छिपकली, फिर दिखाया ऐसा रूप कि लोग भी डरने लगे
Advertisement

Lizard Eat Turtle: कछुए को खा गई यह विशालकाय छिपकली, फिर दिखाया ऐसा रूप कि लोग भी डरने लगे

Viral Video: सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइस से जुड़े वीडियो रोज आते रहते हैं. आप भी इन्हें खूब देखते होंगे, लेकिन कई बार कुछ वीडियो काफी वायरल हो जाते हैं और लोग उन्हें जमकर शेयर करते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो

Giant Lizard Komodo: सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइस से जुड़े वीडियो रोज आते रहते हैं. आप भी इन्हें खूब देखते होंगे, लेकिन कई बार कुछ वीडियो काफी वायरल हो जाते हैं और लोग उन्हें जमकर शेयर करते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक विशालकाय छिपकली (कोमोडो ड्रैगन) कछुए को खाने के बाद उसके कवच को सिर पर पहनकर समुद्र तट पर घूमती नजर आ रही है. यह वीडियो वैसे तो पुराना है लेकिन एक बार फिर वायरल हो रहा है और इसे देखकर लोग डर भी रहे हैं.

19 सेकेंड का वीडियो, लाखों बार देखा गया

वायरल वीडियो वर्ष 2019 का है. ट्विटर पर शेयर यह वीडियो 19 सेकेंड का है. इसमें आप देखेंगे कि एक कोमोडो ड्रैगन (विशालकाय छिपकली) समुद्र से बाहर आता है. उसका चेहरा कछुए के कवच से ढका हुआ है. जब धीरे-धीरे वह जमीन पर आता है और अपना सिर झटक कर उस खोल को सिर से हटाता है तो उसका असली रूप देखकर लोग डर जाते हैं. लोगों ने इससे पहले शायद ही कभी छिपकली को कछुए को खाते देखा होगा. इस वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

हिरण के बच्चे को खाने का भी आया था वीडियो

बता दें कि कोमोडो ड्रैगन का एक ऐसा ही वीडियो कुछ समय पहले वायरल हुआ था. इसमें यह हिरण के एक बच्चे को खाते दिख रहा था. उस वीडियो में ये विशालकाय छिपकली जमीन पर मरे पड़े हिरण के बच्चे को मुंह से उठाकर तीन झटके में निगल जाती है. यह वीडियो भी यूट्यूब से लेकर सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हुआ था.

यहां पाए जाते हैं, 136 किलो तक होता है वजन

अगर इस जीव की बात करें तो कोमोडो ड्रैगन को कोमोडो मॉनिटर छिपकली भी कहते है. यह इंडोनेशियाई द्वीप कोमोडो, रिंका, फ्लोरेस, गीली मोटांग और गीली दासमी में पाए जाते हैं. इनका साइज बड़ा होता है और यह आकार में छिपकलियों की प्रजाति में सबसे बड़े हैं. इनकी लंबाई में 3.5 मीटर तक होती है. इनका वजन 136 किलो तक होता है. ये हिरण, सूअर, छोटे ड्रेगन और यहां तक कि पानी की भैंस को भी अपना शिकार बना सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news