रिश्तों की अजीब गुत्थी, लड़की ने Surrogate Mother बनकर दिया सौतेले बाप की बेटी को जन्म

ब्रिटेन के वेल्स में 25 साल की अविवाहित Hollie अपनी मां और सौतेले बाप की बच्चे की इच्छा पूरी करने के लिए सरोगेट मदर गई. उसने अपने अंडे और सौतेले पिता के स्पर्म से भ्रूण तैयार करवाकर एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया. जिसके बाद से रिश्तों के विरोधाभास पर बहस चल रही है.

रिश्तों की अजीब गुत्थी, लड़की ने Surrogate Mother बनकर दिया सौतेले बाप की बेटी को जन्म
फाइल फोटो

लंदन: ब्रिटेन में एक दिलचस्प मामले में एक बेटी ने अपनी मां और उसके दूसरे पति की संतान Willow को जन्म दिया है. दरअसल लड़की की मां 3 बच्चों के जन्म के बाद नसबंदी करवा चुकी थी. ऐसे में दूसरी शादी के बाद उसकी बच्चे की चाहत को पूरा करने के लिए बेटी ने सौतेले बाप के स्पर्म और अपने अंडे से भ्रूण तैयार करवाया और फिर खुद Surrogate Mother बनकर मां की इच्छा को पूरा किया. 

बचपन में पिता ने मां को छोड़ दिया था

बच्ची को जन्म देने वाली 25 साल की अविवाहित बेटी Hollie कहती है कि वे तीन भाई बहन हैं. उससे बड़ी 27 साल की Hannah है और 22 साल का Harry है. Hollie के मुताबिक उनके पिता ने बचपन में ही उनकी मां Faye को छोड़ दिया था और उसके बाद वेल्स में उनकी मां ने ही तीनों भाई-बहनों को पाला.

सेना के पूर्व जवान से की दूसरी शादी

Hollie कहती है कि मां बहुत मेहनती थी लेकिन वह जीवन में और बच्चे चाहती थी. करीब 6 साल पहले उसकी मुलाकात सेना में काम कर चुके Andrew से हुई. एक साल की रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी कर ली. उनकी मां  Andrew को बहुत प्यार करती है और उसके लिए एक ओर बच्चा पैदा करना चाहती थी.

VIDEO

दूसरे पति के लिए पैदा करना चाहती थी बच्चा

उसकी इस चाहत में एक बड़ी रुकावट थी. दरअसल मां Faye ने Harry के जन्म के बाद नसबंदी करवा ली थी. वह इस नसबंदी को तुड़वाने के लिए डॉक्टरों से मिली. डॉक्टरों ने कहा कि ऐसा होना मुश्किल है लेकिन वह अंडे फ्रीज करवाकर सरोगेसी के जरिए मां बन सकती है. इसके बाद उनके 3 अंडे निकाले गए. लेकिन जब सरोगेसी के लिए कोई महिला नहीं मिली तो Hollie ने अपनी मां से यह काम करने का ऑफर दिया.

नसबंदी की वजह से टूटा दिल

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती हिचकिचाहट के बाद  Faye और Andrew मान गए. लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि वे तीनों अंडे इतने सक्षम नहीं है कि गर्भधारण किया जा सके. यह सुनते ही  Faye का दिल टूट गया और वह फूट फूटकर रोने लगी. अपनी मां को रोते देख Hollie ने सुझाव दिया कि उसके अंडे और Andrew के स्पर्म को सरोगेसी के जरिए प्लांट करके भी बच्चे के सपने को पूरा किया जा सकता है.

जवान बेटी ने सरोगेसी मदर बनने का ऑफर दिया

यह एक नया लेकिन अजीब विचार था. कोई बेटी अपनी मां के बच्चे को जन्म कैसे दे सकती है. लेकिन कोई ओर चारा न देखकर वे दोनों इस पर राजी हो गए. इसके बाद डॉक्टरों ने Hollie के अंडे और Andrew के स्पर्म से भ्रूण तैयार करके होली के गर्भ में प्लांट कर दिया. इसके साथ ही Hollie ने प्रोटीन और विटामिन युक्त ज्यादा भोजन शुरू कर दिया.

सौतेले बाप के स्पर्म और बेटी के अंडे से बनाया गया भ्रूण

कुछ ही दिनों में Hollie को गर्भ ठहर गया और 9 महीने बाद उसके एक सुंदर बेटी को जन्म दिया. जिसे जन्म के तुरंत बाद उसने अपनी मां Faye के हाथों में सौंप दिया. अपने हाथ में बेटी को लेकर Faye काफी देर तक उसे निहारती रही. आखिरकार Andrew के लिए एक बच्चा पैदा करने का Faye का सपना पूरा हो गया था. उन्होंने उस बच्ची का नाम Willow रखा है.

नवजात बच्ची को बाकी परिवार ने भी अपनाया

उधर Hollie के सामने अब एक अजीब उलझन है कि वह अपने अंडे से जन्मी बच्ची Willow को बेटी माने या बहन. हालांकि वह स्पष्ट कहती है कि दुनिया चाहे इस रिश्ते को कुछ भी नाम दे लेकिन वह Willow को बहन ही मानेगी. यह उनकी मां Faye और उनके दूसरे पति Andrew की ही बेटी है. शुरूआती नाराजगी के बाद Hannah और Harry ने भी अब  Willow को अपना लिया है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.