गोद में छोटी बच्ची को लेकर स्कूल में पढ़ाई करने पहुंच गई लड़की! जानें आखिर क्या है वजह
Advertisement

गोद में छोटी बच्ची को लेकर स्कूल में पढ़ाई करने पहुंच गई लड़की! जानें आखिर क्या है वजह

Viral News: मणिपुर में कक्षा 4 की छात्रा मीनिंगसिनलिउ पमेई (Meiningsinliu Pamei) की एक तस्वीर इंटरनेट पर छा गई है, जिसमें वह अपनी बहन को गोद में लिए हुए क्लास अटेंड कर रही है.

गोद में छोटी बच्ची को लेकर स्कूल में पढ़ाई करने पहुंच गई लड़की! जानें आखिर क्या है वजह

कहने की जरूरत नहीं है कि शिक्षा दुनिया की सबसे बड़ी ताकत है और जो लोग इसके बारे में गंभीर हैं वे ज्ञान प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. इसका एक उदाहरण मणिपुर में एक 10 साल की लड़की है, जो अपनी बहन को गोद में लेकर स्कूल जाती है और क्लासरूम में पढ़ाई करती है. उसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. कक्षा 4 की छात्रा मीनिंगसिनलिउ पमेई (Meiningsinliu Pamei) की एक तस्वीर इंटरनेट पर छा गई है, जिसमें वह अपनी बहन को गोद में लिए हुए क्लास अटेंड कर रही है. इस तस्वीर ने मणिपुर के बिजली वन और पर्यावरण मंत्री विश्वजीत सिंह का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है.

  1. मंत्री ने लड़की को लेकर किया ट्वीट
  2. लड़की की मदद करने के लिए आगे आए मंत्री
  3. लड़की के माता-पिता खेती के लिए दिनभर रहते हैं बाहर

मंत्री ने लड़की को लेकर किया ट्वीट

लड़की की मदद करने का वादा करते हुए मंत्री विश्वजीत ने ट्वीट किया, 'शिक्षा के लिए उसके समर्पण ने मुझे चकित कर दिया! मणिपुर स्थित तामेंगलोंग की मीनिंगसिनलिउ पमेई नाम की यह 10 वर्षीय लड़की अपनी बहन को पालने-पोसने के लिए स्कूल ले जाती है, क्योंकि उसके माता-पिता खेती और पढ़ाई के लिए बाहर जाते हैं.'

 

 

लड़की की मदद करने के लिए आगे आए मंत्री

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, जैसे ही मैंने सोशल मीडिया पर इस खबर को देखा, हमने उसके परिवार का पता लगाया और उन्हें उसे इंफाल लाने के लिए कहा. उसके परिवार से बात की कि मैं व्यक्तिगत रूप से उसके स्नातक होने तक उसकी शिक्षा का ध्यान रखूंगा. उसके समर्पण पर गर्व है! पमेई का परिवार उत्तरी मणिपुर के तामेंगलोंग जिले में रहता है.

लड़की के माता-पिता खेती के लिए दिनभर रहते हैं बाहर

तामेंगलोंग जिले के अधिकारियों के अनुसार, चूंकि लड़की के माता-पिता खेती के लिए दिन में अपने घर से बाहर हैं, इसलिए वह लगभग 2 साल की अपनी बहन को गोद में लेकर कक्षाओं में भाग लेती है और उसकी देखभाल करती है. पमेई मणिपुर के तामेंगलोंग जिले के डेलोंग प्राइमरी स्कूल में पढ़ती है.

Trending news