Good News: 10 दिन Ventilator पर रहने के बाद 1 महीने की बच्ची ने दी Coronavirus को मात

देश में कोरोना संक्रमण (Corona Cases In India) की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है. इसी बीच ओडिशा (Odisha Covid Case) की एक नवजात बच्ची ने 10 दिनों तक वेंटिलेटर (Ventilator) पर रहने के बाद कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को मात दे दी है. यह खुशखबरी (Good News) आपका हौसला बढ़ाने के लिए काफी है.

Good News: 10 दिन Ventilator पर रहने के बाद 1 महीने की बच्ची ने दी Coronavirus को मात
छोटी बच्ची के साथ हुआ चमत्कार

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Cases In India) के बीच कुछ दिल को खुश कर देने वाली खबरें (Good News) भी मिल रही हैं. जहां कुछ लोग जिंदगी की जंग हार रहे हैं तो वहीं कुछ चमत्कार वाली खबरें भी सामने आ रही हैं. हाल ही में ओडिशा (Odisha Covid Case) से एक ऐसी ही पॉजिटिव खबर (Positive News) मिली है. ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण (Odisha Covid Case) से जूझ रही एक महीने की नवजात बच्ची ने लोगों को मुस्कुराने की वजह दे दी है.

मासूम बच्ची ने कोरोना से जीती जंग

भुवनेश्वर (Bhuvaneshwar) के एक अस्पताल में भर्ती नवजात बच्ची ने 10 दिन के अंदर कोरोना महामारी (Coronavirus) को हरा दिया है. इस मासूम बच्ची को 10 दिनों तक वेंटिलेटर (Ventilator) पर रखा गया था. जानकारी के मुताबिक, यह बच्ची कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने वाली देश की सबसे छोटी कोरोना वॉरियर (Corona Warrior) बन गई है. बच्ची जन्म के दो हफ्ते बाद ही कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona Positive) हो गई थी. इसके बाद उसे कालाहांडी से भुवनेश्वर के हॉस्पिटल में ट्रांसफर किया गया था. यहां एक प्राइवेट हॉस्पिटल में नवजात बच्ची को 10 दिनों तक आईसीयू वेंटिलेटर (ICU Ventilator) पर रखा गया था.

यह भी पढ़ें- इंटरनेट पर वायरल हुई 'जोकर' की फोटो, मुंबई पुलिस ने फिर किया कमाल

3 हफ्तों तक हुआ बच्ची का इलाज

बच्ची का इलाज कर रहे डॉ. अरिजीत महापात्रा के मुताबिक, बच्ची को रेमडेसिविर (Remdesivir), स्टेरॉयड (Steroid) और अलग-अलग तरह के एंटीबायोटिक (Corona Antibiotic) देकर उसका इलाज किया गया था. करीब तीन हफ्तों तक बच्ची का इसी तरह इलाज किया गया था. अब बच्ची पूरी तरह से ठीक हो गई है और उसे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें- भारी बारिश में डिलीवरी बॉय ने पहुंचाया पिज्जा, फोटो देख आप भी करेंगे सलाम

कठिन माहौल में हौसला जरूरी

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का दौर सभी के लिए काफी कठिन है. इस समय खुद मजबूत रहने के साथ ही दूसरों की हिम्मत बनना भी जरूरी है. बेहतर रहेगा कि हर समय नेगेटिव खबरें शेयर करने के बजाय पॉजिटिव खबरें (Positive News) पढ़ें और दूसरों को भी पढ़ाएं. इससे सभी का संबल बढ़ेगा और इस जंग को जीतने में मदद मिलेगी.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.